राहुल के ‘खून की दलाली’ वाले बयान के जवाब में बीजेपी नेता की अभद्र टिप्पणी, राहुल की पैदाइश पर उठाया सवाल

शिखा पाण्डेय,

सेना द्वारा पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री मोदी पर ‘सेना के खून की दलाली’ जैसी अभद्र टिप्पणी कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तो देश भर में आलोचना का शिकार बने ही हैं, अब भारतीय जनता पार्टी के सांसद बाबू लाल ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से बीजेपी सांसद बाबूलाल ने राहुल गांधी की पैदाइश पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

राहुल गांधी की आपत्तिजनक टिप्पणी पर निशाना साधते हुए बाबूलाल ने कहा, “राहुल गांधी को किस चीज का सबूत चाहिए? सबूत तो राहुल गांधी के पास खुद नहीं है कि वे किसकी पैदाइश हैं। ये लोग हमारी सेना पर उंगली उठा रहे हैं। इसलिए ऐसे लोगों को पाकिस्तान या दुबई भेज देना चाहिए।”

उनके इस बयान के बाद कांग्रेस उनपर मुकदमा दर्ज करवाने की तैयारी में है क्योंकि कांग्रेस को भी इस बयान के बाद बीजेपी पर हमला करने का मौका मिल गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का कहना है कि राहुल गाांधी ने कभी सैनिकों को बुरा नहीं कहा तो क्यों बीजेपी नेता उनपर बयान दिए जा रहे हैं?

आम आदमी पार्टी ने बाबूलाल के बयान की निंदा की है। आम आदमी पार्टी के पूर्व उत्तराखंड प्रभारी अनूप नोटियाल का कहना है की इस तरह के बयानों से देश का नुकसान होता है इस लिए इस तरह के बयान किसी को भी नहीं देने चाहिए।

इधर बीजेपी ने उनके बयान से किनारा कर लिया है। उत्तराखंड बीजेपी महिला मोर्चे की अध्यक्ष नीलम अग्रवाल का कहना है की इस तरह के बयानों से सभी को बचना चाहिए और सभी नेताओं को हमारे हाईकमान ने पहले ही मना किया हुआ है इस लिए ये उनका व्यक्तिगत बयान हो सकता है पार्टी का नहीं।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 6 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवानों की शहादत का राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। गांधी ने कहा था, “जो हमारे जवान हैं, जिन्होंने अपना खून दिया है, जम्मू और कश्मीर में खून दिया है, जिन्होंने हिन्दुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किये हैं, उनके खून के पीछे आप (मोदी) छिपे हैं। उनकी आप दलाली कर रहे हैं। ये बिल्कुल गलत है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.