पीएम मोदी और अमित शाह का सर काटकर लाओ, ईनाम पाओ -तरुण देव यादव (सपा नेता)

अमित द्विवेदी,

समाजवादी पार्टी के नेता तरुण देव यादव ने सरे आम ये ऐलान किया है कि जो शख्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का सर कलम कर के लाएगा, उसे वे ईनाम देंगे। तरुण देव यादव ने यह ऐलान एक वीडियो के ज़रिये किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वीडियो 7 दिसंबर को बनाया गया है। इस वीडियो में यादव नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते दिख रहे हैं। वीडियो में तरुण देव यादव एक भाषण को पढ़ते हुए कह रहे हैं कि जो भी कोई मोदी और अमित शाह का सिर कलम करके देगा, उसको उचित ईनाम दिया जाएगा।

आपको बता दें कि जिस पन्ने से तरुण सब पढ़ रहे थे वह समाजवादी पार्टी युवजन सभा जिला अध्यक्ष के लेटरहेड पर लिखा हुआ है। वीडियो में तरुण अमित शाह और नरेंद्र मोदी को नोटबंदी की वजह से आपातकाल जैसे हालात पैदा करने वाला और 2002 गोधरा दंगों को दोषी करार दे रहे हैं। तरुण यह भी कह रहे हैं कि सपा के लोग मोदी के पुतले फूंकेंगे।

वीडियो में तरुण, मोदी और शाह को बागपत में रैली करके दिखाने की चुनौती भी देते दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि यह वीडियो यूथ विंग की एक मीटिंग में शूट किया गया जो कि लोकल स्तर के किसी पार्टी कार्यालय में हुई थी। वैसे तो तरुण देव यादव बागपत जिले से सपा की यूथ विंग के अध्यक्ष थे, लेकिन सपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने जिले लेवल की सारी युनिटों को फिलहाल के लिए समाप्त कर दिया है।

वीडियो जारी करने के बाद इंडियन एक्सप्रेस अखबार से बात करते हुए भी तरुण अपनी बात पर कायम रहे और बोले कि जो भी नरेंद्र मोदी और अमित शाह का सिर कलम करेगा उसे उचित ईनाम दिया जाएगा। बागपत एसपी शंकर राय ने बताया कि तरुण के इस अभद्र ऐलान पर उनके खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। तरुण भले अपनी ओर से भाजपा के खिलाफ आग उगल रहे हों, लेकिन जब सपा के राज्य  प्रवक्ता मोहम्मद शाहिद से तरुण के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि पार्टी को उन जैसे लोगों के बयान से कोई लेना-देना नहीं है।

गौरतलब है कि यह वीडियो शुक्रवार को सामने आया।  बीजेपी के महासचिव विजय बहादुर पाठक ने इस विषय में कहा, “सपा में ऐसे कई लोग भरे पड़े हैं। अब देखना होगा कि मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव उस शख्स के खिलाफ क्या एक्शन लेते हैं जो पीएम के बारे में ऐसी बात कर सकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.