भ्रष्टाचार में घिरे फड़णवीस के हाउसिंग मंत्री

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
देवेंद्र फडणवीस सरकार के हाउसिंग विभाग के मंत्री प्रकाश मेहता पर नियमों की अनदेखी कर जमीन एक बिल्डर को देना का आरोप है, खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कहने पर पार्टी प्रकाश मेहता पर कार्रवाई हो सकती है, प्रकाश मेहता ने कहा है कि वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं, मुझे सीएम जो भी आदेश देंगे उसका पालन करूंगा, अगर CM कहेंगे तो मंत्रालय छोड़ दूंगा।
सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने बीजेपी महासचिव और महाराष्ट्र बीजेपी की प्रभारी सरोज पांडेय को इस पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ चर्चा करने के आदेश दे दिए हैं।
मंत्री प्रकाश मेहता पर आरोप है कि उन्होंने मुंबई के ताडदेव इलाके की जमीन नियमों की अनदेखी कर एक बिल्डर को दे दी थी, इतना ही नहीं मेहता ने अपने आदेश में ये भी लिखा कि सीएम फडणवीस को भी इस फैसले के बारे में अवगत कराया गया था, जो जगह इस बिल्डर को दी गई है वो बेहद प्राईम लोकेशन है।
विपक्ष का आरोप है कि प्रकाश मेहता के इस फैसले से बिल्डर को कम से कम 500 करोड़ का फायदा होगा और इसके ऐवज में बिल्डर से मंत्री प्रकाश मेहता को करोड़ों रुपए मिले हैं।
विपक्ष के आरोपों पर सदन में जवाब देते हुए सीएम फडणवीस ने बताया कि उन्हें इस जमीन आवंटन की कोई जानकारी नहीं दी थी और मंत्री प्रकाश मेहता के फैसले को रद्द कर दिया गया है।
PC: The Indian Express, India Today – India Today Group

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.