मिशन 2019: बीजेपी ने कसी कमर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज

अनुज हनुमत । Navpravah.com

मिशन 2019 को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है। इस बाबत उसने अपने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे पुनः मेहनत में लग जाएं। मिशन 2019 को मजबूती देने के लिहाज से भारतीय जनता पार्टी आज से अपने देशभर के नेताओं के साथ मंथन करेगी।

बता दें कि यह बैठक शाम 4 बजे एनडीएमसी सेंटर में शुरु होगी। जबकि 25 तारीख को मुख्य बैठक तालकटोरा स्टेडियम में होगी। दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण भी होगा। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के अभी डेढ़ साल बचे हैं, लेकिन बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी लिहाज से सभी सांसदों, विधायकों, पार्षदों और प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों समेत 2000 नेताओं को इसमें शामिल होने के लिये बुलाया गया है।

सूत्रों की मानें तो बैठक के दौरान राजनीति प्रस्ताव पेश किया जायेगा, जिसमें रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे को शामिल किये जाने की संभावना है। राजनीतिक प्रस्ताव तैयार करने की जिम्मेदारी राम माधव और विनय सहस्रबुद्धे को सौंपा गयी है। इसके अलावा एक आर्थिक प्रस्ताव भी पेश किया जा सकता है, जिसमें जीएसटी से आए आर्थिक बदलाव, नोटबंदी के कारण बदली परिस्थितियों का जिक्र हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे पर सरकार के रूख की कुछ विपक्षी दलों समेत एक वर्ग आलोचना कर रहा है। दूसरी ओर जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर भी सरकार को कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में आमतौर पर स्थायी और विशेष आमंत्रित सदस्यों समेत 200 से कम सदस्य हिस्सा लेते हैं। इस बार इसमें हिस्सा लेने वालों की संख्या 2000 के आसपास होगी। अब देखना होगा कि ये बैठक मिशन 2019 को कितना मजबूती प्रदान कर पाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.