शक्ति सिंह गोहिल पर भड़की भाजपा, कहा, “सरदार पटेल की तुलना हार्दिक से करना उनका अपमान”

India’s main opposition Bharatiya Janata Party (BJP) prime ministerial candidate Narendra Modi attends the party’s two-day long National Council meeting beginning Saturday to chalk out election strategy, in New Delhi, India, Saturday, Jan. 18, 2014. Modi has been accused of looking the other way while his state suffered one of India's worst outbreaks of religious violence in 2002 and critics question whether the Hindu nationalist chief can be a truly secular leader over India's many cultures. (AP Photo/Altaf Qadri)

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

गुजरात कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल ने एक विवादित बयान दिया था कि, हार्दिक पटेल में ‘‘सरदार पटेल का डीएनए’’ है। भाजपा ने बयान की निंदा करते हुए कहा कि ये तुलना करना स्वतंत्र भारत के पहले उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का अपमान है।

भाजपा ने कहा कि, जिन्हें ‘‘लौह पुरुष’’ के नाम से जाना जाता है, और जिन्होंने देश को एक सूत्र में पिरोने के लिए जी जान लगा दिया उनकी तुलना किसी ऐसे व्यक्ति से करना जो देश को बाँटने का काम कर रहा है, ये सरदार का अपमान ही है। गुजरात कांग्रेस के सीनियर नेता शक्ति सिंह गोहिल ने सोमवार को कहा था कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा का सामना करने में हार्दिक का सतत् और सही रूख दर्शाता है कि उनमें ‘‘सरदार पटेल का डीएनए’’ है, जिसे अंग्रेजों द्वारा तोड़ा या दबाया नहीं जा सका।

सोशल मीडिया पर हार्दिक पलेट का सेक्स क्लिप आने के बाद उन्होंने कहा था, ‘‘हार्दिक पटेल अपने समुदाय के खिलाफ अन्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसे अमित शाह के करोड़ों रुपये से भी नहीं खरीदा जा सका और महीनों जेल में बंद रखे जाने के बावजूद उसे नहीं तोड़ा जा सका।

भाजपा नेता मनसुख मंडाविया ने गोहिल के बयान पर कहा कि हार्दिक की सरदार पटेल से तुलना लौह पुरुष, गुजरात और देश का अपमान है, उन्होंने कहा, यह कहना कि एक व्यक्ति जो इस तरह के शर्मनाक हरकत (सेक्स क्लिप) में पकड़ा गया है, उसमें सरदार पटेल का डीएनए है, तो यह उनका अपमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.