प्रधानमंत्री जनता को केंद्र सरकार के कामकाज का व्योरा दें -अखिलेश यादव

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com

अपनी हर चुनावी सभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके कामकाज का हिसाब मांगने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अब अखिलेश ने काम काज का हिसाब माँगा है। अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सूबे की जनता के सामने अपनी सरकार के कामकाज का हिसाब देने की चुनौती दी है।

अखिलेश ने विधानसभा चुनाव प्रचार से लौटने के बाद शाम को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं अपनी हर रैली में अपनी सरकार के काम बताता हूं। आने वाले समय में प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिये जिस भी जिले में जाएं, वहां के लिये उनकी सरकार ने जो खास काम किया है, उसके बारे में जनता को जानकारी दें। प्रदेश की जनता जाने कि केंद्र ने कौन सा काम उसके लिये किया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा,” प्रधानमंत्री वर्ष 2019 में अपनी सरकार के कामकाज का हिसाब देने की बात करते हैं। हम कहते हैं कि जो समय गुजर गया उसी का हिसाब दे दें। लोहिया जी कहते थे कि जिंदा कौमें पांच साल इंतजार नहीं करती हैं। इस वक्त पूर्वांचल में चुनाव हो रहा है केंद्र सरकार बताए कि उसने किस जिले में क्या काम किया है। “

उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा उठाये गए हर बार के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा, ‘‘मैं बता सकता हूं अपने कामकाज का हिसाब। मैंने आगरा से लखनऊ तक एक्सप्रेस वे लाया, जिसे मैं बलिया तक ले जाऊंगा। हमने आजमगढ़ के सठियांव में चीनी मिल लगायी, कई फोरलेन सड़कें बनवाई हैं। एम्स को जमीन नहीं उपलब्ध हो पा रही थी, मैंने सबसे कीमती जमीन एम्स के लिये गोरखपुर में दी। मोदी यही बता दें कि एम्स कब तक बन जाएगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की सपा सरकार की उपलब्धियों पर जनता को भरोसा है। सपा की कथनी करनी में भेद नहीं है, इस बात पर भी जनता को भरोसा है। हम चाहते हैं कि जनता जाने कि केंद्र सरकार की क्या उपलब्धि है।

अखिलेश ने किसानों की कर्जमाफी के भाजपा के चुनावी वादे पर व्यंग करते हुए कहा, “कर्ज़माफी के लिए प्रदेश में भाजपा सरकार की ज़रूरत नहीं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ समेत देश के तमाम किसान इंतजार कर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उनका भी कर्ज माफ हो। कहीं यूपी के किसानों का वोट लेने भर के लिये तो ये वादे नहीं किए जा रहे?”

सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि उनकी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन प्रदेश विधानसभा की 300 तक सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा, “बुंदेलखण्ड की जनता ने आखिर में हमारी मदद कर दी है। शायद इसलिये कि जब वे तकलीफ में थे, तो समाजवादियों ने उनकी मदद की थी और केंद्र सरकार ने खाली वाटर ट्रेन भेजी थी।”

अखिलेश ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने गोंडा में कहा कि वहां परीक्षा में नकल बहुत होती है। मैं जानता हूँ कि जिन बच्चों को मैंने लैपटाप दिया है और जिन बेटियों को ‘कन्या विद्याधन’ दिया है, उनमें से कोई भी नकल से पास नहीं हुआ होगा। मैं लैपटाप और कन्या विद्याधन पाने वाले विद्यार्थियों से अपील करुंगा कि वे इल्जाम लगाने वालों को चुनाव में सबक सिखाएं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.