बक्सर के डीएम मुकेश पांडे को बचाने की सारी कोशिशें फेल

पीयूष चिलवाल। Navpravah.com
बक्सर के डीएम मुकेश पांडे ने गुरूवार की रात आत्महत्या कर ली थी जिसके कारण अब एक एक कर खुल कर सामने आ रहे हैं। डीएम का मृत शरीर गुरूवार की रात गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर दो हिस्सों में मिली। हालांकि उन्हें रोकने की तमाम कोशिशें हुई लेकिन अनहोनी को कोई भी टाल नहीं पाया।
 डीएम मुकेश ने किसी को व्हट्स एप के जरिये अपने आत्महत्या करने की सूचना दी। उन्होंने लिखा है कि “मैं पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में होटल पिकादिल्ली की 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर रहा हूं. मैं अपनी जिंदगी से तंग आ चुका हूं और इंसान के अस्तित्व पर से मेरा विश्वास उठ गया है. मेरा सुसाइड नोट लीला पैलेस होटल के रूम नंबर 742 में एक बैग में रखा है. मैं माफी चाहता है, सभी को मेरा प्यार, प्लीज मुझे माफ कर देना.” जिसके बाद यह मैसेज दिल्ली पुलिस तक पहुंचा लेकिन वे पुलिस के हाथ नहीं आए।
मुकेश 2012 बैच के आईएएस थे और हाल ही में डीएम बने थे। 4 अगस्त को चार्ज लेने के बाद कमिश्नर से छुट्टी लेकर दिल्ली पहुंच गए। डीएम ने अपने सुसाइड नोट में पारिवारिक कलह का जिक्र किया है हालांकि उन्होंने अपनी आत्महत्या के पीछे किसी का हाथ होने से इंकार किया है।
मौत से पहले बनाए एक वीडियो में उन्होंने अपनी ज़िदगी से तंग होने की बात कही है। वे कहते हैं कि वे अपने माता पिता और पत्नि के बीच झगड़े से तंग आ गए हैं वे दोनों से प्रेम करते हैं और दोनों में से कोई भी गलत नहीं हैं। उन्होंने यह कहा है कि वे जिंदगी से शर्मिंदा हैं और  या तो तप करना चाहते हैं या समाजसेवा लेकिन ज़िंदगी से मोह भंग हो गया है।
उनकी आत्महत्या के बाद हर कोई हैरान है। सुसाइड का एलर्ट मिलने के बाद पुलिस की 6 टीमों ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन असफलता हाथ लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.