मुंबई के नए  मानवीय चेहरों को दर्शाती  अमीषा सेठी की पहली किताब

न्यूज़ डेस्क@नवप्रवाह.कॉम,

क्रॅासवर्ड मुंबई में 22 सितंबर 2015 को मुंबई के दर्शकों के लिए  “इट डजन्‍ट हर्ट टू बी नाइस” नाम की नई किताब को लॉन्‍च किया गया। इस किताब का उदेश्य और लक्ष्‍य कामकाजी और व्‍यक्तिगत जीवन में दया व खुशियां बाटना हैं। पुस्‍तक अपनी शैली और विषय में सफल है,जिसको पढते समय पाठक सुखद विचारों का अनुभव कर सकते हैं। यह किताब देश के अग्रणी प्रकाशकों में एक स्ष्‍ट्री प्रकाशन द्वारा प्रकाशीत की गई है।

कामकाजी जीवन में दया, किसी भी प्रकार का डर भय न होना और सदैव अपने विचारों को उच्‍च कोटि का रखने के साथ अपने विचारों में दया भाव लाना ऐसे ही विषयों को इस नई किताब में संबोधित किया गया है। जिसका नाम “इट डजन्‍ट हर्ट टू बी नाइस”  अमीषा सेठी दावारा लिखी गई उनके कैरियर की पहली किताब है।

कहानी की नायिका युवा कॉरपोरेट महिला है। यह कहानी उसके जीवन के उल्‍लासित, नाटकीय और रोमांचक अनुभवों के बारे में है, जो उसके गुजरते दिनों के जीवन के परम उदेश्‍य को समझाती है। उसकी एक छोटी मुंबई यात्रा के दौरान देश का बड़ा बॅालीवुड उसको यह सिखाता है कि आप क्‍या हैं और दूसरे आप से क्‍या रखने की  उम्‍मींद नहीं करते हैं।

इस किताब पर किताब की लेखिका का कहना है कि “ आंतरिक शांति के अलावा जीवन में और कुछ भी नहीं है। इस शांति को पाने के लिए एक अच्‍छा मनुष्‍य होना जरूरी है। मैं पूर्ण विश्‍वास रखती हूं कि प्रत्‍येक अनुभव आपको अपने जीवन के उदेश्‍य के काफी करीब लाता है, मुझे विश्‍वास है,मेरे अंदर अनंत अच्‍छाई है। वे अद्वितीय और अद्भुत लोग इस किताब को पढ़ने के लिए कम से कम दो घंटे या उससे कम दे सकते हैं या एक फीसदी लोग भी इसकों पढ़ सकें तो उनको संबंधित जीवन के बारे में अच्‍छा लगेगा।”

इस विषय पर चेन्‍नई एक्‍सप्रेस और ब्‍योमकेश बक्‍शी के मशहूर रैप और गायक स्‍मोकी के साथ एक संगीत वीडियो नाईसनेस वायरल है, जो कि हाल में लॉन्‍च किया गया है।  वीडियो पहले से ही फेसबुक और यूटयूब पर 150, 000 से अधिक विचारों को पार कर गया है।

अमीषा सेठी के विषय में –

अमीषा सेठी व्‍यापक ब्रांड के विपणन में अनुभव रखने के साथ रणनीति और अंतरराष्‍ट्रीय उपभोक्‍ता विपणन के साथ ही विपणन और व्‍यापार की नेता हैं। उन्होंने 2014 में एक सॉफ्टवेयर बहुराष्‍ट्रीय कंपनी Amisha Shethi- Navpravahके साथ वैश्विक सीएमओ के पद पर कार्य किया है। वह 2013 में एयर एशिया के मुख्‍य वाणिज्यिक अधिकारी और वे 7 सालों तक कार्य करती रही हैं। यहां ब्‍लैक्‍बेरी पर ब्रांड मार्केटिंग  एशिया के निदेशक रही इसके साथ ही उन्होंने 4 साल के लिए प्रमुख दूरसंचार कंपनी एयरटेल में काम किया है।

उन्हें दुनिया में महिलाओं के नेतृत्व में कांग्रेस 2014 में “युवा राइजिंग स्टार ‘से सम्मानित किया गया था वह एशिया प्रशांत क्षेत्र में विपणन में अपने काम के लिए पुरस्कारों की संख्या और मान्यता जीता है। वह एमिटी बिजनेस स्कूल से प्रबंधन, नॉर्थवेस्टर्न विश्वविद्यालय, शिकागो के केलॉग स्कूल के एक पूर्व छात्र, और यह भी एक एमबीए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.