छोटे शहरों को भी जोड़ेंगे ज़ूम एयर के हवाई जहाज़

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com

ऐसे छोटे शहर, जो अब तक हवाई यात्रा की डायरेक्ट सुविधा से वंचित हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है। भारत में नई फुल टाइम एयरलाइन्स कंपनी ‘ज़ूम एयर’ लॉन्च की गई है। माना जा रहा है कि छोटे शहरों को जोड़ने पर इस एयरलाइंस कंपनी का ज्यादा ध्यान रहेगा।

‘ज़ूम एयर’ का उद्घाटन रविवार को किया गया। एयरलाइन्स ने अपनी पहली उड़ान आज दिल्ली से दुर्गापुर के लिए भरी जिसे केंद्रीय मंत्री अशोक गजपति राजू ने हरी झंडी दिखाई। शुरुआती दौर में कंपनी की फ्लाइट्स दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद तक रहेंगी। वहीं कंपनी का दावा है कि वह छोटे शहरों तक फ्लाइट्स मुहैया कराएगी।

जूम एयर गुरुग्राम स्थित जैक्सस एयर सर्विस की फर्म है। इसके ऑपरेशन्स में बोमबार्डियर CR-J200 LR विमान इस्तेमाल होंगे। यह विमान साइज में काफी छोटे होते हैं, किसी प्राइवेट प्लेन की तरह। अपने 50 सीटर वाले विमानों से देश के ज्यादातर छोटे-बड़े शहरों को एयरलाइन्स जोड़ने का काम करेगी।

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक फेज 1 में जूम- नई दिल्ली से आइजवाल, औरंगाबाद, चंडीगढ़, धर्मशाला, दीमापुर, दुर्गापुर, कल्लू, लखनऊ, रांची, श्रीनगर, शिलॉन्ग जैसी जगहों तक अपनी सेवाएं मुहैया कराएगी। आपको बता दें कि कंपनी के सीईओ सिविल एविएशन सेक्टर के दिग्गज कोस्तव धर हैं। धर पहले हार्मोनी एयरक्राफ्ट कंपनी के सीईओ और प्रसिडेंट भी रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.