योगी आदित्यनाथ हैं चौपट राजा -राहुल गांधी

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com

अक्सर अपने उलटे सीधे बयानों से कांग्रेस की उन्नति की योजनाओं को चौपट करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ‘चौपट राजा’ करार दिया है। राहुल ने विश्व के सात आश्चर्यों में से एक ‘ताजमहल’ को आधिकारिक पर्यटन स्थलों की सूची से बाहर किये जाने के कारण योगी सरकार पर यह कटाक्ष किया है।

ताज महल भले दुनिया के सात अजूबों में शामिल है, पर इसे योगी सरकार ने यूपी के आधिकारिक पर्यटन स्थलों की सूची से बाहर कर दिया है। योगी सरकार के इस फैसले को एक बड़ी बेवकूफी कराए देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती! ऐसे ही राज के लिए भारतेंदु (हरिश्चंद्र) ने लिखा था, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’!’ “

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश के पर्यटक स्थलों की एक बुकलेट जारी की थी। जिसमें इलाहाबाद, चित्रकूट, नैमिषारण्य, और तमाम दूसरी जगहों को शामिल किया गया, लेकिन आगरा के ताजमहल को उस बुकलेट में जगह नहीं दी गई। योगी सरकार के इस फैसले को विपक्ष सांप्रदायिक करार दे रहा है।

उधर विपक्ष के तमाम विरोधों के बाद राज्य सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि जो बुकलेट जारी किया गया है, वह सरकार का आधिकारिक बुकलेट नहीं है। मंत्रालय ने सफाई में कहा है कि इस बुकलेट में मात्र पर्यटन के क्षेत्र में चल रही योजनाओं और भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई है, जिसे योगी सरकार के 6 महीने पूरे होने पर जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.