शाओमी ने लांच किया अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा फ़ोन, जानें कीमत

0
7
xiaomi-launches-the-best-camera-phone-ever-learn-price
शिखा पांडे| Navpravah.com

लीडिंग मोबाइल ब्रांड शाओमी ने Mi Mix 2 और Mi Note 3 नाम के नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी के मुताबिक Mi Note 3 शाओमी का अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा स्मार्टफोन है। इस फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है। कंपनी के मुताबिक यह स्मार्टफोन पिछले साल के फ्लैगशिप MI 6 का बड़ा वैरिएंट है। कंपनी का दावा है कि यह iPhone 7 Plus से छोटा है, लेकिन इसकी डिस्प्ले उससे बड़ी है।

क्या हैं  Mi Note 3 के अन्य ख़ास फीचर

– स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें तो 5.5 इंच IPS LCD डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में  ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 6GB रैम है और यह दो इंटरनल मेमोरी वैरिएंट – 64GB और 128GB में उपलब्ध होगा।

– Mi Note 3 की डिस्प्ले 5.5 इंच की है जबकि इसकी बैटरी 3,500mAh की है। कॉम्पकन्य के दावों के मुताबिक फ़ोन की चार्जिंग कैपेसिटी बहुत तेज़ है। सेल्फी दीवानों के लिए यह एक बेहतरीन चॉइस साबित हो सकता है क्योंकि इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

– इसके अलावा इस सुपर कैमरा फ़ोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फेशियल रिकॉग्निशन फीचर भी दिया गया है। इसके जरिए चेहरा पहचान कर फोन अनलॉक होगा। कंपनी ने दावा किया है कि फेस अनलॉक फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसा ही फास्ट है, जिसे एक हाथ से यूज किया जा सकता है।

– डुअल कैमरा सेटअप वाले इस फ़ोन में एक लेंस वाइड एंगल है जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस है। बैक्ग्राउंड ब्लर करके पोट्रेट मोड लेने के लिए यह काफी बेहतर है।

– Mi Note 3 चारों तरफ से कर्व्ड है और इसका बॉडी फ्रेम ऐल्यूमिनियम का है।

क्या होगी कीमत

कीमतों की बात करें तो Mi Note 3 की कीमत लगभग 24,499 रुपये है, जिसमें 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वाला ब्लैक वैरिएंट मिलेगा।  इसके अलावा इसके दो और भी मॉडल हैं। पहला 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट है, जिसकी कीमत लगभग 28,420 रुपये है। दूसरा वैरिएंट ब्लू कलर का है जिसकी कीमत लगभग 29,400 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here