सर्टिफिकेट पाकर खिले किसानों के चेहरे

एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com
कर्जमाफी के आयोजित कार्यक्रम में गुरुवार को 7500 किसानों को प्रमाणपत्र दिये। कार्यक्रम में मौजूद किसानों ने लाभान्‍वित आंकड़ों के बारे में जानकारी पाई। इस बीच पांच तहसीलों विभिन्‍न किसानों की कर्जमाफी का डाटा मिला, इसमें एक लाख रुपये तक की कर्जमाफी के संबंध में प्रमाणपत्र जारी किए गए हैं।
किसानों को सम्‍बोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सबसे पहले कार्यकम मौजूद सभी मंत्रियों का आभार जाताया, उन्‍होंने अपने भाषण में कहा कि चुनाव प्रचार के समय पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से हर प्रदेश का किसान कर्जमाफी की बात कहता था, उन्होंने कहा, हमने किसानों की जरूरत को समझते हुए कर्जमाफी का वादा किया और आज उसे साकार कर दिया।
उन्‍होंने प्रदेश सरकार के कार्यों की उपलब्‍धियों को गिनाते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब आलू का न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य घोषित किया गया है, योगी ने कहा कि आज़ादी के 65 साल तक किसानों व गरीबों के बैंक खाते के बारे में नहीं सोचा गया था लेकिन हमारी सरकार ने जनधन खाता खोलकर सभी को सम्मान दिया।
योगी ने कहा कि ड्रिप इरिगेशन के लिए हम लघु और सीमांत किसानों को 80-90 फीसदी लाभ देंगे
उन्‍होंने कहा कि हमने सरकार में आने के बाद सात लाख से ज्‍यादा किसानों को मुफ्त बिजली कनेक्‍शन देने का काम किया है। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार पर हमला करते हुए कहा कि हमने देखा है कि नेताओं के बड़े-बड़े मकान बन जाते थे, मगर भाजपा सरकार 10 लाख परिवारों को आवास देने जा रही है, यही नहीं उन्‍होंने किसानों से कहा कि आधार नंबर अब जनधन खातों से लिंक किया जाएगा ताकि किसानों का हक कोई दूसरा न मार सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.