इस तरह आपके पैसे बचाता है इंडसइंड बैंक !

इस तरह आपके पैसे बचाता है इंडसइंड बैंक !

कोमल झा| Navpravah.com सरकारी बैंक समेत देश के लगभग सभी बड़े- बड़े बैंकों ने एटीएम से विद्ड्रॉअल करने पर चार्ज लेना शुरू कर दिया है. ज्यादातर बैंक दूसर...

शिव’राज’ में ब्लैक को व्हाइट करने वाले BJP नेता पर शिकंजा, संपत्तियां अटैच
UP के मुजफ्फरनगर में भीषण रेल हादसा, 10 मौतें, कई घायल
यूपी में बाढ़ की तबाही से 15 लोगों की मौत, बचाव के लिए सेना बुलाई

कोमल झा| Navpravah.com

सरकारी बैंक समेत देश के लगभग सभी बड़े- बड़े बैंकों ने एटीएम से विद्ड्रॉअल करने पर चार्ज लेना शुरू कर दिया है. ज्यादातर बैंक दूसरे बैंकों की एटीएम से विद्ड्रॉअल पर चार्ज वसूल रहे हैं, इतना ही नहीं बल्कि अपनी एटीएम से भी विद्ड्रॉअल पर भी चार्ज वसूला जा रहा है. लेकिन एक ऐसा बैंक है, जो आपको को अनलिमिटेड विद्ड्रॉअल की सुविधा दे रहा है, बल्कि कई प्रीमियम बैंकिंग सर्विसेज भी फ्री दे रहा है.

हम बात कर रहे हैं इंडसइंड बैंक की. यह बैंक दूसरे प्राइवेट बैंक जैसे एसबीआई, पीएनबी बड़े बैंकों को भी अपनी सर्विसेज के मामले में मात दे रहा है. यह बैंक अपने हर बैंक कस्टमर को कई प्रीमियम सुविधाएं दे रहा है.

अनलिमिटेड एटीएम विद्ड्रॉअल: इंडसइंड बैंक की वेबसाइट के मुताबिक बैंक के कस्टमर देश के किसी भी हिस्से में रहे, बैंक की एटीएम से अनलिमिटेड विद्ड्रॉअल कर सकते हैं. कस्टमर द्वारा विद्ड्रॉअल किये जाने पर उनसे किसी भी तरह का चार्ज नहीं वसूला जाएगा.

फ्री चेक पिकअप : आपको बैंक फ्री चेक पिकअप की सुविधा भी दे रहा है. यह सुविधा सभी कस्टमर को एक दिन में एक बार मिलेगी. इस तरह से आप घर बैठे ही अपना चेक जमा कर सकते हैं.

कैश पिकअप : चेक पिकअप के अलावा बैंक आपके घर से कैश भी पिक करेगा. इसके लिए आपको सिर्फ बैंक को इसकी जानकारी देनी होगी है. बैंक एग्जीक्यूटिव आपके घर आकर कैश पिक करेगा और आपके अकाउंट में डिपोजिट भी कर देगा. इस सुविधा का लाभ भी एक दिन में एक बार लिया जा सकता है और एक दिन में अधिकतम 1 लाख रुपए तक कैश बैंक पिक कर सकता है.

कैश डिलीवरी : इंडसइंड बैंक न सिर्फ कैश पिक करेगा, इतना ही नहीं बल्कि वह आपकी जरूरतमंद और निर्देश कैश की होम डिलीवरी भी करेगा. बैंक के मुताबिक कस्टमर एक दिन में इस सुविधा का लाभ एक बार ही ले सकेंगे. आप को बता दे इस दौरान वह 1 लाख रुपए तक कैश मंगवा सकते हैं.

आप की सीधी होगी बात जब भी आप बैंक कस्टमर केयर से बात करते हैं, पहले तो आपको कुछ मिनटों तक आईवीआर को झेलना पड़ता है. इसी में ही आपके कई मिनट खर्च हो जाते हैं. इंडसइंड बैंक ने इसका भी अपने कस्टमर के लिए खास ख्याल रखा है. बैंक की मानें तो कस्टमर केयर को कॉल करेन पर कस्टमर की सीधे बैंक एग्जीक्यूटिव से बात होगी. उन्हें आईवीआर को सुनकर समय बरबाद करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

चेक के फोटो मिलेंगे एक महीने के दौरान आपने जितने भी चेक जारी किए, उतने ही चेक के फोटो आपको बैंक स्टेटमेंट के साथ मिलेंगे. इससे आपके पास न सिर्फ इश्यू किए गए चेक्स की कॉपी रहेगी, बल्कि आपको इन्हें याद रखने के लिए मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी.



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0