त्राल में जैश के 2 आतंकी ढेर, बड़े हमले की थी साजिश

0
3

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। शनिवार सुबह सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें 2 आतंकी मारे गए हैं।

शीर्ष पुलिस का कहना है कि 1 या 2 के अभी भी जंगल क्षेत्र में छिपे होने की आशंका है, जिसकी तलाश जारी है। यह समूह दक्षिण कश्मीर में एक बड़ा हमला करने की योजना बना रहा था, सुरक्षा बल पिछले कुछ दिनों से उन पर नज़र रखे हुए थे। आतंकियों की घेराबंदी के लिए हेलीकॉप्टर से निगरानी रखी जा रही है।

आतंकियों के खिलाफ सेना, CRPF और पुलिस ने साझा ऑपरेशन किया, जिसमें त्राल के सतूरा गांव में आतंकियों को घेरने में सफलता मिली, मारे गए आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से है।

अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों को पकड़ने के लिए कश्मीर में बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने में 3 आतंकी शामिल थे और एक चौथा ग्राउंड वर्कर भी था। अमरनाथ यात्रियों पर हमले के मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी अबू इस्माइल के साथ दो और आतंकी मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक दो आतंकी कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम से हैं, इनमें मुज़म्मिल मंज़ूर कुलगाम का और आज़ाद मल्लिक अनंतनाग का है। अबू इस्माइल के साथ चौथा शख्स OWG यानी ओवर ग्राउंड वर्कर था, जिसने बस के बारे में खबर दी और पूरे ऑपरेशन में मदद की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here