राम रहीम पर दुष्कर्म का आरोप सिद्ध, वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के ज़रिये सुनाई जायेगी सजा

राम रहीम पर दुष्कर्म का आरोप सिद्ध, वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के ज़रिये सुनाई जायेगी सजा

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com बलात्कार के एक मुकदमे में पंचकुला में विशेष सीबीआई अदालत ने करीब 15 साल बाद आज डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी करार दिय...

“ओरिजिन ऑफ़ गॉडमैन” : जानिये बाबा रामरहीम के बारे में, कौन क्या कैसे?
पुर्तगाल के जंगलों में लगी भीषण आग, 62 लोगों की मौत, कई अन्य झुलसे
चीन की बंदरघुड़की, “पहाड़ हिलाया जा सकता है, लेकिन चीनी सेना नहीं”

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com

बलात्कार के एक मुकदमे में पंचकुला में विशेष सीबीआई अदालत ने करीब 15 साल बाद आज डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया है। सूत्रों के अनुसार राम रहीम को यौन शोषण का अपराधी मान लिया गया है, लेकिन इस मुक़दमे पर उन्हें सज़ा 28 अगस्त को सुनाई जायेगी। तब तक राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है। उन्हें सेना के पश्चिमी कमान में  रखा जायेगा। यह इलाका आर्मी का है, जो कोर्टरूम से मात्र पांच मिनट की दूरी पर है। इसके बाद रात के अंधेरे में डेरा प्रमुख को अंबाला जेल शिफ्ट किया जायेगा। अभी सेना और डीजीपी के बीच बातचीत चल रही है।

पहले ही से हंगामा मचा रहे राम रहीम के समर्थकों से निपटना सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है। सरकार ने आर्मी को अलर्ट पर रखा है। पंचकुला से सारे समर्थकों को हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सुनवाई के वक्त  कोर्ट में केवल जज, राम रहीम और स्‍टाफ मौजूद थे। फैसले से पहले पंचकुला के रिहायशी इलाकों की बिजली काट दी गयी थी।

कोर्ट के बाहर डेरा समर्थक जम के हंगामा कर रहे हैं। 

मीडिया के साथ मारपीट की भी खबरें आ रही हैं। खबर है कि राम रहीम के समर्थकों द्वारा कैमरामेन के साथ बदसलूकी की गयी है। एक आउटडोर ब्रॉडकास्टिंग वैन को भी आग के हवाले कर दिया गया है। हालात को देखते हुए पुलिस का ऑपरेशन क्रेकडाउन शुरू हो चुका है। पंजाब के रेलवे स्टेशन से भी आगजनी की खबर मिली है। पूरे पंचकुला को खाली कराने के लिए समर्थकों पर आंसू गैस छोड़े जा रहे हैं। हाइवे को पूरी तरह से पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

हाई कोर्ट ने कहा है कि जरूरत पड़े तो हथियारों का इस्तेमाल करने से भी सुरक्षाबल न झिझकें। हाई कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर कोई नेता मामले में दखल देने की कोशिश करता है तो उसपर एफआईआर दर्ज की जा सकती है क्योंकि आईबी ने दिल्ली पुलिस को पहले ही से चेतावनी दी है कि अगर फैसला राम रहीम के खिलाफ आता है तो समर्थक प्रदर्शन कर सकते हैं।

राम रहीम का पहले मेडिकल चेक कराया जायेगा। माना जा रहा है कि 28 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राम रहीम को सजा सुनायी जायेगी। सेना की पूरी टुकड़ी उनकी गाड़ी के साथ जायेगी।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0