सेना घुसेगी डेरा में, बाबा के करीबियों के घर पड़े छापे

0
3

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

डेरा सच्चा सौदा चीफ़ गुरमीत रामरहीम को जहां आज एक ओर जेल में जाकर जज्ज द्वारा सज़ा सुनाई जानी है, वहीं दूसरी ओर सरकार को कल हाईकोर्ट में डेरा में मिले समान और बैंक खातों की रिपोर्ट तैयार करके देनी है। गौरतलब है कि रामरहीम को दोषी पाए जाने के बाद जो उपद्रव भक्तों ने किया और उसके कारण जन्मे नुकसान की भरपाई के लिए कोर्ट ने सख्त आदेश दिए हैं।

कोर्ट ने कहा है कि उपद्रवियों द्वारा किये गए नुकसान को भरपाई डेरा की संपत्ति से किया जाएगा। जिसके बाद पुलिस ने 103 ऐसे नामित घरों को तलाश कर डाला है जहां बाबा की सम्पत्ति या उससे जुड़ी किसी भी प्रकार की आय का अंदेशा है। पुलिस ने इन घरों को खंगाल डाला है।

सोमवार को सेना डेरा मुख्यालय में घुसेगी और सर्च ऑपरेशन चलाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान घरों से लाठी डंडे पेट्रोल और भारी मात्रा में आपत्तिजनक वस्तुओं का मिलना भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

हाईकोर्ट के आदेशानुसार डेरा प्रमुख रामरहीम के व्यक्तिगत खातों को सील कर दिया गया है। साथ ही उसके करीबी लोगों के बैंक खातों की भी मुस्तैदी से जांच की जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार ज्यादातर खाते ओबीसी और एचडीएफसी बैंकों के हैं। साथ ही डेरा मुख्यालय के अंदर भी ओबीसी की पुरानी शाखा स्थित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here