फ़िल्म पद्मावती मामला: सलमान ख़ान ने कहा, “सेंसर बोर्ड करे हस्तक्षेप”

salman-khans-black-deer-hunting-case-hearing-on-november-16

कोमल झा । Navpravah.com

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का देशभर में कई संगठन विरोध कर रहे हैं। कोई फिल्म के पक्ष में, तो कोई विरोध में खड़ा दिखाई दे रहा है। इन सब के बीच बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान ने फिल्म पद्मावती के रिलीज विवाद में अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने निर्देशक भंसाली का साथ देते हुए कहा कि उनकी फिल्म में कभी कुछ गलत नहीं होता। वे अच्छी फिल्में बनाते हैं। सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, सेंसर बोर्ड को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। बिना फिल्म देखे किसी को कोई फैसला करने का अध‍िकार नहीं है।

सलमान खान ने एक इंटरव्यू में कहा, “मैं यह कहना चाहता हूं कि आपको यहां सेंसर बोर्ड, वे फैसला ले सकते हैं। संजय बहुत ही खूबसूरत और शानदार फिल्म बनाते हैं।” पद्मावती पहली दिसंबर को रिलीज हो रही है और विभिन्न हिंदू संगठनों न इसे लेकर अपनी आपत्ति दर्ज की है। कहा जा रहा है कि इसमें राजपूता रानी पद्मावती की सही तस्वीर पेश नहीं की जा रही है और इतिहास को तोड़-मरोड़ को पेश किया जा रहा है।

बता दें कि सलमान ही नहीं, बाकी फिल्म इंडस्ट्री भी निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ आ गई है। डायरेक्टर्स एसोसिएशन सहित 5 फिल्म संगठन ने मिलकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फिल्म रिलीज के मामले में दखल की अपील की है।

बता दें कि राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा में पद्मावती का विरोध किया जा रहा है। अगर इन चार राज्यों में ये फ़िल्म रिलीज नही हुई तो इस फ़िल्म पर औऱ इसके बजट पर इसका क्या असर होगा ये देखना दिलस्चस्प है। यदि फ़िल्म पद्मावती राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा जैसे राज्य में रिलीज नही हुई तो इसका काफी असर पड़ेगा। राजस्थान, गुजरात, हरियाणा का पूरा इलाका और गुजरात यानी आधा मुम्बई सर्किट का इलाका। कुल मिलाकर फ़िल्म को नुकसान होगा. 18-19 फीसदी से भी अधिक फ़िल्म पर असर होगा। एग्जीबिटर्स को भी अब डर लगने लगा है, क्योंकि अगर तोड़फोड़ हुई तो उनका भी नुकसान होगा. बता दें कि फ़िल्म पद्मावती का बजट लगभग 180 से 190 करोड़ है और ऐसे में ये देखना दिलचस्प है कि ये फ़िल्म इतने कॉन्ट्रवर्सीज के बाद इन राज्यों में रिलीज हो पाती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.