राहुल की किसान यात्रा का पहला चरण खत्म, कहा-“अगर यूपी में सरकार बनी तो माफ़ करेंगे किसानों का कर्ज”

अनुज हनुमत,

यूपी विधानसभा से ठीक पहले किसानों के दर्द बाँटने निकले राहुल गांधी की किसान यात्रा के तहत ‘देवरिया से दिल्‍ली’ तक के पहले चरण की यात्रा लखनऊ में 18वें दिन खत्‍म हो गई। इस मौके पर राहुल ने चौक में लोगों को संबोधित करते करते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनीं तो 10 दिनों में किसानों का कर्जा माफ करेंगे।

पहले चरण की यात्रा समाप्त होने के मौके का फायदा उठाते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, बल्कि उन्होंने सिर्फ 15 लोगों का कर्जा माफ किया है। राहुल ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी वाले रेलवे का बजट हजम करना चाहते हैं।

गौरतलब हो कि राहुल गांधी ‘देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा’ में निकले हैं, जिसके पहले चरण की यात्रा कल लखनऊ में खत्म हो गई। राहुल गांधी ने इस मौके पर बड़ा दावा करते हुए कि अगर यूपी में कांग्रेस की सरकार बनीं तो किसानों का कर्जा माफ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस पर भरोसा करता है और यही वजह है कि कांग्रेस ने 70 हजार करोड़ रुपए का किसानों का क़र्ज़ माफ किया। हमने भट्टा पारसौल में किसानों की लड़ाई लड़ी थी।

आपको बता दें कि इस किसान यात्रा के पहले चरण के दौरान राहुल 1600 किमी चलने के बजाए 2229 किमी चले और उन्‍होंने 12 रोड शो, 17 खाट सभाओं, 500 छोटी सभाओं को एड्रेस किया। जिसमें उन्होंने मुख्‍यतः प्रधानमन्त्री मोदी को निशाने पर रखा।

लगभग हर सभा में राहुल गांधी ने ये जिक्र किया कि उनकी सरकार में किसानों का कर्जा माफ कराया गया। अगर दोबारा उनकी सरकार बनी तो फिर से किसानों का कर्जा माफ कराया जाएगा। इस दौरान उन्होंने सूबे की अखिलेश सरकार पर कोई बड़ा हमला नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.