यूपी के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा!

शिखा पाण्डेय,
कांग्रेस के तमाम छोटे बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से लंबे समय से मांग की जा रही है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा सक्रिय राजनीति में आएं,अब उम्मीद है कि उनकी यह मांग पूरी होगी। वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने इसकी पुष्टि की है कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रियंका को बड़ी भूमिका मिलने जा रही है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रचार कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने कहा है, “प्रियंका गांधी बड़ी भूमिका निभाएंगी। अभी सभी कुछ तय हो जाने दीजिए।”
यूपी कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने भी कहा, “यह तय हो चुका है कि प्रियंका गांधी विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। उन्होंने प्रचार करने के लिए हमारी विनती को मान लिया है। हमें जब भी उनका शेड्यूल मिलेगा, हम उनके समय का पूरा उपयोग करेंगे।”

राज बब्बर ने कहा, “अगर प्रियंका गांधी समय दे पायीं तो वे उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगीं।” प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद हमारे प्रचार अभियान की योजनाओं में भी अधिक स्पष्टता आ जाएगी।” उन्होंने कहा, प्रियंका की मौजूदगी से न सिर्फ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ताकत मिलेगी, बल्कि राज्य की जनता को भी बल मिलेगा।

गौरतलब है कि पूर्व में प्रियंका ने मात्र अमेठी और रायबरेली लोकसभा क्षेत्रों में ही प्रचार किया है। वह इन दोनों क्षेत्रों में अपने भाई राहुल गांधी और मां सोनियां गांधी के लिए प्रचार करती रही हैं। कांग्रेस नेताओं के एक बड़े वर्ग को लगता है कि अगर वे पूरे प्रदेश में प्रचार करें तो इससे पार्टी को जबरदस्त फायदा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.