प्रभु ने रेलकर्मियों पर गिरायी गाज

RPT (with added details) - Muzaffarnagar: Coaches of the Puri-Haridwar Utkal Express train after it derailed in Khatauli near Muzaffarnagar on Saturday. Coaches of the train have derailed and at least 15 to 20 people injured as per initial reports. PTI Photo(PTI8_19_2017_000099B)
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
उत्कल एक्सप्रेस हादसे को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु के निर्देश के बाद रेल मंत्रालय ने तीन अधिकारीयों को छुट्टी पर भेज दिया है।
कल देर शाम लिए गये निर्णय में मंत्रालय ने पहली बार रेलवे बोर्ड के सदस्य इंजीनियरिंग एके मित्तल के अलावा उत्तर रेलवे के जीएम आरके कुलश्रेष्ठ तथा दिल्ली के डीआरएम आरएन सिंह को छुट्टी पर भेज दिया गया है। उत्तर रेलवे के चीफ इंजीनियर आलोक कंसल का तबादला भी कर दिया गया है।
कल दोपहर में रेलवे बोर्ड के सदस्य मोहम्मद जमशेद से हादसा स्थल का दौरा करने के बाद संवाददाता सम्मेलन मे कहा था कि मौके पर मिले साक्ष्यों से प्रथम पटरी की मरम्मत मे लापरवाही के संकेत मिले हैं, और एक आडियो टेप भी सामने आया है, जिसकी जांच की जा रही है।
रेल हादसे के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इस बार दोषियों के विरूद्ध कड़ी कारवाई के संकेत दिये हैं। यह पहला मौका है जब रेलवे बोर्ड के सदस्य और जोन के महाप्रबंधक को दुर्घटना का जिम्मेदार माना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.