कटनी के एक गांव में 50 लोग डायरिया की चपेट में, दो की मौत

0
3

कोमल झा| Navpravah.com

मध्य प्रदेश के कटनी के ढीमरखेड़ा तहसील के महगवां ग्राम के करीब 50 लोग डायरिया की चपेट में आ गए हैं. डायरिया के चलते बीते दो दिनों में एक महिला और एक पुरुष की मौत हो चुकी है.

 

जिला अस्पताल में नौ लोगों को देर रात प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जिनका उपचार चल रहा है. कटनी जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम महगवां में दो दिनों से आधे से ज्यादा लोग उलटी दस्त की चपेट में हैं. इससे एक महिला गंगोत्री और पुरुष मिहीलाल की मौत हो चुकी है. जिला स्वास्थ विभाग की टीम ने गांव में डायरिया के करीब 40 मरीज चिन्हित किए हैं.

उल्टी दस्त के चलते लोगों की मौत और उसकी चपेट में आने की ख़राब फैलने आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. उल्टी दस्त का कारण गांव के एक कुएं के पानी को बताया जा रहा है. स्वास्थ विभाग ने एहतियात के तौर पर कुएं का पानी पीने पर रोक लगा दी है. कुएं में ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव करवाया गया है.हैरात की बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग के अमले के द्वारा घटना के बाद से क्लोरीन की गोलियां गांव में बांटी गई है. फिलहाल घटना के बाद से स्वास्थ विभाग अमला गांव में कैम्प लगा लोगों को इलाज उपलब्ध करा रहा है और जिला अस्पताल में भी गंभीर रूप से ग्रस्त लोगों का उपचार चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here