PCB के नए चेयरमैन बने नजम सेठी

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नजम सेठी को अपना चेयरमैन नियुक्त किया है, पाकिस्तान सुपर लीग के चेयरमैन सेठी को लाहौर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुई बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है।
इससे पहले 2013-14 में भी पीसीबी के चेयरमैन रहे सेठी ने अध्यक्ष चुनने के लिए बोर्ड के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अब बोर्ड की अगली चुनौती पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को दोबारा जिंदा करने की है। सेठी को बधाई देते हुए शहरयार खान ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि उनके अनुभव और मार्गदर्शन में पाकिस्तान क्रिकेट नई ऊंचाइयां हासिल करेगा।”
चेयरमैन बनने के बाद नजम सेठी ने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट रिश्तों पर कहा कि वो “भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज के लिए कोई दरवाजा बंद नहीं करने वाले हैं।”
पीसीबी के पिछले अध्यक्ष शहरयार खान ने बयान दिया था कि उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी नाकामी भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों को बहाल नहीं कर पाना था, अब नजम सेठी के सामने भी सबसे बड़ी चुनौती भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराना ही होगी।
पीसीबी का नया चेयरमैन बनने से एक दिन पहले नजम सेठी ने भारत में सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए यहां होने वाले आगामी टूर्नामेंटों को किसी अन्य तटस्थ स्थल पर करवाने की मांग की थी।
भारत को नवंबर में अंडर-19 एशिया कप की मेजबानी करनी है लेकिन नजम सेठी ने कहा, कि वह एशियाई क्रिकेट परिषद की इस हफ्ते होने वाली बैठक में इसका आयोजन किसी अन्य स्थान पर करेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.