सचिन से मेरी तुलना करना बिल्कुल गलत है – विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने की कोहली की तारीफ

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

पहली बार कोहली ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में सचिन को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सचिन से उनकी तुलना करना बिल्कुल गलत है। कई दफ़ा कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन से की जाती है।

एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा, ‘सचिन हमारी पीढ़ी से कोसों आगे हैं, वे बहुत अच्छे क्रिकेट मैन हैं। आज के दौर के किसी भी खिलाड़ी की सचिन से तुलना नहीं हो सकती है।’ कोहली के अनुसार इस दौर के किसी क्रिकेटर में वो काबिलियत नहीं है, जो सचिन तेंदुलकर में थी।

विराट ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट के वनडे क्रिकेट में 32 शतक हो गए हैं, उनसे आगे अब बस सचिन तेंदुलकर हैं, जिनके नाम वनडे में 49 शतक हैं। कुछ लोगों का कहना है कि अगर इस रफ्तार से कोहली रन बनाते रहे तो वो सबसे आगे निकल जाएंगे।

आस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली जिस तरह से खेल रहे हैं, विराट जिस तरह से रन बना रहे हैं, उनके पास जो निरंतरता है, वो शानदार है, अगर वह रिकॉर्ड तोड़ भी नहीं पाते हैं तो उनके काफी करीब जरूर पहुँचेंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.