मूवी रिव्यू: दर्शकों को खींचने में असफल रही फिल्म गेस्ट इन लंदन

0
8

कोमल झा| Navpravah.com

 

गेस्‍ट इन लंदन

रेटिंग:  2/5
कास्‍ट:  कार्तिक आर्यन, परेश रावल, तन्‍वी आजमी, कीर्ति खरबंदा

डायरेक्‍टर: अश्‍व‍िन धीर
समय: 2 घंटे 18 मिनट
जॉनर: कॉमेडी
लैंग्‍वेज: हिंदी
समीक्षक: निहित भावे

साल 2010 में आई फिल्म अतिथि तुम कब जाओगे में परेश रावल ने अपनी अदाकारी से लोगों को बहुत हसाया था। अब इसके बाद परेश रावल गेस्ट इन लंदन में नजर आये है। शुक्रवार को ये फिल्म देश के सभी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है। अश्विनी धीर द्वारा निर्देशित इस फिल्म की तुलना अतिथि तुम कब जाओगे से की जा रही है। वहीं इस बात को फिल्म के प्रोड्यूसर का कहना है कि यह फिल्म किसी भी तरह से फिल्म अतिथि तुम कब जाओगे का सिक्वल नहीं है। इस फिल्म में परेश रावल के अलावा कार्तिक आर्यन, तन्वी आजमी और कृति खरबंदा लीड रोल में हैं।

कहानी- फिल्म में परेश रावल ‘अतिथि तुम कब जाओगे’ की तरह ही गेस्ट बन कर आते हैं। इस बार वह अकेले नहीं आए साथ में वह अपनी बीवी को भी साथ में लाए हैं।फिल्म की कहानी लंदन में बेस्ड है, जहां आर्यन ग्रोवर (कार्तिक आर्यन) और अनाया पटेल (कृति खरबंदा) एक साथ रहते हैं. कुछ दिनों बाद गांव से चाचा (परेश रावल) और चाची (तनवी आजमी) की एंट्री होती है। उसके बाद कहानी में उतार-चढ़ाव आने लगते हैं।

अलग-अलग सिचुयेशन आती हैं। कभी आफिस तो कभी मॉल में अलग-अलग कहानी सामने आती है. साथ ही बहुत सारे बदलाव आने लगते हैं. ईस्ट और वेस्ट के संस्कारों और बाकी कई बातों का जिक्र होने लगता है। हंसी-मजाक के बीच एक बड़ी बात कहने की कोशिश की जाती है और फिल्म को अंजाम मिलता है। क्या है देखने लायक- 2 घंटे और 18 मिनट की इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, कृति खरबंदा, तनवी आजमी का अभिनय अच्छा है।

लेकिन परेश रावल के अभिनय और उनके फनी अंदाज ने ही दर्शकों को इस फिल्म से बांधे रखा है। साथ ही संजय मिश्रा ने भी फिल्म में अच्छा अभिनय किया है। फिल्म में अजय देवगन का सरप्राइजिंग कैमियो रोल निभाया है। फिल्म का म्यूजिक कुछ ख़ास नहीं है हालांकि फिल्म में पुराने थोड़ा दारु विच सांग को अलग अंदाज में पेश किया है लेकिन ये गाने इतने असरदार नहीं रहे है। अब देखना ये है की आने वाले दिनों में ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर किस तरह का प्रदर्शन दिखा पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here