आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने किया कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन, फहराया तिरंगा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने किया कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन, फहराया तिरंगा

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के दिन एक जिले के कलेक्टर के आदेश ...

उत्तराखंड में बरप रहा मानसून का कहर
टीचर ने किया बच्चियों का शोषण, फोटो किये वायरल
राम रहीम के जेल जाने से खुश हैं कॉमेडियन कीकू शारदा ?

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के दिन एक जिले के कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन करते हुए केरल के एक सरकारी स्कूल में ध्वजारोहण कर दिया.

मोहन भागवत ने केरल के पलक्कड़ जिले की कलेक्टर पी मेरिकुट्टी ने कल एक मेमो जारी कर आदेश दिया था कि ‘कर्नागी अम्मन स्कूल’ एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल है जिस कारण प्रोटोकाल के मुताबिक़ केवल निर्वाचित प्रतिनिधि या स्कूल के ऑफीसर्स ही ध्वजारोहण करने का अधिकार रखते हैं.

उक्त मेमो में ये कहा गया था कि राज्य सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों में किसी राजनेता द्वारा ध्वजारोहण सही नहीं है. कोई शिक्षक या लोगों द्वारा चुना गया व्यक्ति ही ध्वजारोहण कर सकता है.

कलेक्टर की इसी आदेश की अवमानना करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्कूल जाकर ध्वजारोहण किया. आरएसएस प्रमुख ने भाषण के दौरान कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान बलिदान देने वालों को याद करना हमारा कर्तव्य है, और हमें वही प्रतिबद्धता अपनी जीवन में लानी है. आरएसएस द्वारा केरल सरकार के इस निरंकुश शासन की भर्त्सना भी की गई.



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0