“मोदी नितीश कुमार को अपने घर ले जाएं और अपनी बहन से शादी करा दें”-राबड़ी देवी

शिखा पाण्डेय ,

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने शिष्टता की सीमा लांघते हुए एक ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। अपनी ही पार्टी के सहयोगी दल जेडीयू के वरिष्ठ नेता व बिहार के मुख्यमंत्री के विषय में उन्होंने ऐसा कुछ कहा, जो किसी भी सभ्य व्यक्ति को शोभा नहीं देता। राबड़ी ने कहा कि भाजपा नेता सुशील मोदी नीतीश कुमार को अपने साथ अपने घर ले जाएं और बहन से उनकी शादी करा दें।

राबड़ी देवी पहले भी एेेसे ऊट पटांग बयान देती रही हैं, लेकिन आज उन्होंने पद, कद व उम्र में बड़े नितीश कुमार पर भी छींटाकशी की। राबड़ी ने जिस लहजे में यह कहा, उससे उनकी खीझ साफ दिख रही थी और इतना बड़ा बयान देने के बावजूद उन्होंने विश्वास भी जताया कि कोई कितनी भी कोशिश कर ले महागठबंधन टूटेगा नहीं, पांच साल तक चलेगा।

मीडिया में अपने इतने असभ्य बयान के बाद राबड़ी खुद अपनी बात को मज़ाक बताकर बचती नज़र आईं। राबड़ी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “मुझसे मीडिया वालों ने कहा कि सुशील मोदी कहे हैं कि नीतीश कुमार आरजेडी को छोड़कर बीजेपी में आ जाएं, तो हम बोले कि मोदी जी नीतीश को गोदी में उठा लीजिए। इसमें कौन सी आपत्ति है? थोड़ा हंसी-मजाक कर लिया, बस। सभी करते हैं ना।”

आपको बता दें कि राबड़ी देवी आज विधानमंडल की कार्यवाही में भाग लेने पहुंची थीं और राजद नेता और कार्यकर्ताओं के साथ नोटबंदी का विरोध कर रही थीं। उन्होंने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि हम काला धन नहीं नोटबंदी के खिलाफ हैं। जब तक भाजपा माफी नहीं मांगती, तब तक सदन की कार्यवाही नहीं चलने देंगे। राबड़ी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम कहते हैं कि लालू जी ने काला धन छुपा रखा है। लेकिन, लालू जी के पास तो नहीं है काला धन, पच्चीस साल से केस चल रहा है और एक चवन्नी भी नहीं निकाल पाए हैं लोग।

उन्होंने कहा कि पीएम ने चुनाव से पहले गरीब के खाते में 15 लाख लाने की घोषणा की थी, कहां गया वो पैसा? उन्होंने कहा कि कहावत है कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, तो यहां वहीं हो रहा है, चोर कोतवाल को डांट रहा है।

नोटबंदी से दो महीने पहले बिहार में बीजेपी द्वारा करीब चार करोड़ की जमीन खरीदी के मामले पर बोलते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने हर जिले में जमीन खरीदी है। अगर पैसा नहीं है तो वो किसान के पास नहीं है, अनाज भी बिक नहीं रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को भी जमीन खरीद का हिसाब देना चाहिए। राबड़ी ने कहा कि नोटबंदी से जनता परेशान है। सरकार को जवाब देना चाहिए कि ऐसी स्थिति कब तक रहेगी और सरकार हालात पर कब तक काबू पा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.