कानपुर को भी मिली मेट्रो की सौगात, योगी ने की घोषणा

कानपुर को भी मिली मेट्रो की सौगात, योगी ने की घोषणा

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर के दौरे पर थे, अपने कानपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कई क...

…तो क्या इस वजह से रणबीर कपूर से इतना जलने लगी हैं कैटरीना !
गोरखपुर त्रासदी: विदेशी मीडिया ने भारत की स्वास्थ्य सेवाओं को बताया जर्जर
स्टेशनों पर 1,100 वॉटर वेंडिंग मशीनें लगाएगा आईआरसीटीसी, जिससे 1 रुपये में मिलेगा ‘स्वच्छ पानी’

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर के दौरे पर थे, अपने कानपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक यात्रा है नरेंद्र से लेकर नरेंद्र तक की, कानपुर जैसा महानगर जो कभी विकास का मानक होता था उत्तर भारत का, आज उस मानक को नये स्वरूप मे स्मार्ट सिटी के रूप मे हुआ है।

प्रयागराज में 2019 में अर्धकुम्भ होगा, इसे हम एक अतुल्य इवेंट के रूप मे प्रस्तुत करना होगा, कानपुर में अक्सर जाम की समस्या से झूझना पड़ता था, इसके लिये हम मेट्रो का शुभारम्भ करने जा रहे हैं, जो औपचारिकता थी उनको पूरा करने जा रहे हैं।

मैंने ग्राम उधोग मंत्री को बोला कि अब खादी ग्राम उधोग को स्मार्ट करें, अगर हम खादी के रूमाल को लोगों को दें तो खादी का प्रचार होगा। उन्होंने आगे कहा कि हम तकनीकी को आमजन के साथ सामान्य रूप से कैसे करे यॆ एक चुनौती है, स्वच्छता की रैंकिंग में 132 रैंक वाराणसी का आया था, जबकि इंदौर एक अधिकारी के सहयोग से पहले नम्बर पर आया था।

मैं नगर आयुक्त को यॆ टास्क दे रहा हूँ कि कानपुर को स्वच्छ करे और दस टॉप शहरों मे इसे शामिल करे, स्वच्छता को लेकर लखनऊ मे एक सेमिनार होना चाहिये जिसमें हर शहर के नगर आयुक्त अपने द्वारा किये गये तीन महत्वपूर्ण कार्यों को बताये।

उन्होंने कहा कि नदियों को प्रदूषण से मुक्त करना हमारी प्राथमिकता है, मगर कानपुर मे कई नाले है जो सीधे गँगा जी में गिरते है। इसपर नगर निगम को इसको लेकर सोचना चाहिये। इसको लेकर यहाँ के आईआईटी के साथ मिलकर नयी तकनीकी पर विचार करना होगा।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0