कैम्पन #MeToo : …वो क्लास में लड़कियों की ब्रा खींचता था -मुनमुन दत्ता

मुनमुन दत्ता
सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी में बबिताजी का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता अब हॉलीवुड सेलेब्रिटी एलिजा मिलानो के कैम्पेन #MeToo से जुड़ गई हैं। मुनमुन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी जिंदगी की सेक्शुअल अज़ाल्ट की कहानी सबके सामने बयां की है।
मुनमुन ने लिखा, मैं देख रही हूं कि मीटू पर आने वाली कहानियों और रिेएक्शन्स को देख कर कई पुरुष बड़े हैरान हो रहे हैं। हैरान मत होइए, आपके घर में, आपकी ही बहन, बेटी, मां और पत्नियों के साथ हो रहा है, कभी उनका भरोसा जीत कर उनसे पूछने की कोशिश करिए, उनके जवाब सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। मुनमुन ने बताया कि, मैं अपने पड़ोस में रहने वाले एक अंकल से बहुत डरती थी, क्योंकि वो मौका पाते ही मुझे पकड़ लेते थे और धमकाते थे कि मैं ये बात किसी को ना बताऊं, वो मेरे साथ गलत करते थे।
मुनमुन ने बताया कि, मेरे ट्यूशन टीचर ने तो मेरे इनरवियर में हाथ डाल दिया था। इतना ही नहीं मेरा एक और टीचर था, जिसे मैं राखी बांधती थी, वो क्लास में लड़कियों की ब्रा खींचता था, यह सब इसलिए होता है क्योंकि आप डरते हैं। आपको लगता है कि आप आवाज नहीं उठा सकतीं, यहां तक कि लड़कियों को लगता है कि पेरेंट्स से यह बात कैसे बताएंगी।
कई बार ऐसी घटना के बाद आपके भीतर पुरुषों के लिए नफरत पैदा होने लगती है। आपको लगता है कि यही वो अपराधी है, जिसकी वजह से आपको ये सब झेलना पड़ा। इसके बाद आपको उस सदमे से उबरने में बरसों लग जाते हैं। मुनमुन ने लिखा है कि, मुझे गर्व है कि मैं इस कैंपेन का हिस्सा हूं, और लोगों तक अपनी यह बात पहुंचा रही हूं कि मुझे भी नहीं छोड़ा गया था। हां ये बात अलग है कि आज मैं किसी भी मर्द को सबक सिखा सकती हूं, मैं जो भी हूं, मुझे उस पर गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.