योग दिवस पर आतंकी हमले का अलर्ट, PM के दौरे से पहले लखनऊ में छापे

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
योग दिवस पर आतंकी हमले के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा और गुजरात के कई प्रमुख शहर आतंकियों के निशाने पर है। लखनऊ में योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रोग्राम आयोजित किया गया है, इसके मद्देनजर यूपी पुलिस ने कई जगह छापेमारी की है और संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार योग दिवस पर लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को भी आतंकी निशाना बना सकते हैं, इसलिए पीएम के कार्यक्रम को लेकर राज्य की सुरक्षा एजेंसियां सतर्कता बरत रही हैं।
अलर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि आतंकी ‘लोन वुल्फ’ अटैक भी कर सकते हैं। आतंकी दस्ते में आत्मघाती महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल हैं। इनका लक्ष्य कश्मीर में सुरक्षा बलों की सख्त कार्रवाई का बदला लेना है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने हरियाणा, दिल्ली और गुजरात में आतंकी हमलों का अलर्ट जारी किया है।
‘लोन वुल्फ’ अटैक का मतलब ऐसा घातक हमला, जिसे बिना टीम के अंजाम दिया जाता है। इस हमले के मॉड्यूल में अकेला आतंकी ही ऐसे हमले को अंजाम दे सकता है। इस अटैक मे वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना सकता है।
‘लोन वुल्फ’ अटैक का जिक्र खूंखार आतंकी संगठन ISIS की एक मैगजीन में है। ऐसे हमले में किसी अकेले आतंकी के काम करने का पता लगाना काफी मुश्किल होता है, ये हमले काफी कम खर्च में अंजाम दिए जाते हैं।
आज शाम 4:50 तक पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा में 26 एसपी, 51 एएसपी, 137 सीओ, 224 इंस्पेक्टर, 992 एसआई, 163 महिला एसआई होगी, इसके अलावा 295 हेड कांस्टेबल, 3700 कांस्टेबल, 480 महिला कांस्टेबल, 12 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 497 कांस्टेबल ट्रैफिक और 25 कंपनी पीएसी तैनात की जाएगी।
बीते दिनों यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हुए हमला हुआ था, इसलिए पीएम मोदी की सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए यूपी पुलिस ने कमर कस ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.