श्रीलंकाई दर्शकों के हंगामे के बीच भारत ने जीता तीसरा वनडे और हथियाई सिरीज़

0
5

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला समाप्त हो चुका है। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है और इस प्रकार तीन मैच जीतकर पांच वनडे मैचों की सीरीज पर भारत ने कब्जा जमा लिया है। मैच में 44वें ओवर के बाद दर्शकों के हंगामे की वजह से रोक दिया गया था। श्रीलंकाई टीम को हारते देखकर घरेलू दर्शकों ने मैदान पर जमकर बोतलें फेंकी। इससे खेल काफी देर तक रुका रहा जिसके बाद मैच रेफरी द्वारा भारत को विजेता घोषित कर दिया गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 217 रन बनाये। भारत ने 218 रनों के लक्ष्य को रोहित शर्मा के शतक और एम एस धोनी के अर्धशतक के दम पर आसानी से पूरा कर लिया। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट जबकि हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे श्रीलंकाई टीम का पहला विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया। उन्होंने डिकवेला को 13 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। बुमराह की ही गेंद पर मेंडिस सिर्फ एक रन पर कैच आउट हो गए और इस प्रकार श्रीलंका ने दूसरा विकेट गंवाया। मेंडिस का कैच रोहित शर्मा ने पकड़ा। भारत को तीसरी सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई। उन्होंने दिनेश चंडीमल को 36 रन पर कैच आउट करवाया। चंडीमल का कैच जसप्रीत बुमराह ने पकड़ा। एंजेलो मैथ्यूज को केदार जाधव ने 11 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

लाहिरू थिरिमाने ने श्रीलंकाई पारी को संभाला और 80 रन बनाए लेकिन वो शतक के करीब आकर इससे चूक गए। थिरिमाने को जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बनाया और उनका कैच केदार जाधव ने लपका। कपुदेगरा को अक्षर पटेल ने 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। धनंजय को जसप्रीत बुमराह ने अपना चौथा शिकार बनाया। बुमराह ने उन्हें 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने श्रीवर्धना को अपना पांचवां शिकार बनाया और 29 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दुशमन्था चमीरा 6 रन बनाकर रन आउट हो गए।

जीत के लिए मिले 218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत का पहला विकेट 9 रन पर शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन को 5 रन पर लसिथ मलिंगा ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

कप्तान विराट कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। विश्वा फर्नान्डो की गेंद पर विराट का कैच चमीरा ने पकड़ा। लोकेश राहुल भी इस मैच में सिर्फ 17 रन बनाकर अकीला धनंजय की गेंद पर थिरिमाने को कैच पकड़ा बैठे। केदार जाधव को धनंजय ने अपना दूसरा शिकार बनाया और बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने पारी संभाली। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक लगाया और 124 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी ओर धोनी 66 रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here