गुजरात चुनाव: राहुल पहुँचे सूरत, लगे मोदी-मोदी के नारे

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के सूरत पहुंचे, जहाँ उन्होंने व्यापारियों से मुलाकात की और नोटबंदी तथा जीएसटी को लेकर उनकी शिकायतें सुनीं। लेकिन उन्हें तब असहज स्थ‍िति का सामना करना पड़ा, जब न्यू टेक्सटाइल मार्केट में कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। इससे कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हाथापाई तक की स्थिति बन गयी।

राहुल गांधी ने सूरत में एम्ब्रॉयडरी वर्कर्स से भी मुलाकात की, इस मुलाकात के बारे में एक एम्ब्रॉयडरी वर्कर ने बताया, ‘राहुल ने उनकी समस्याओं के बारे में पूछा और उनके साथ एम्ब्रॉयडरी पर भी हाथ आजमाया, हमें उनसे मिलकर काफी खुश हुए।

सूरत पहुंचने पर मीडिया से बातचीत में राहुल ने कहा कि जीएसटी के पांच स्लैब काम नहीं कर सकते उन्होंने कहा, ‘हमने टैक्स की अधिकतम सीमा 18% पर रखने की मांग की थी, लेकिन हमारी बात नहीं सुनी गई, जीएसटी में सुधार की जरूरत है।

कपड़ा कारोबार के लिए मशहूर सूरत में राहुल गाधी ने डाई कारखाने में कारीगरों के साथ भी वक्त बिताया और नोटबंदी के कारण उन्हें हुईं दिक्कतें सुनी, उन्होंने कहा कि कभी सूरत चीन को टक्कर दे रहा था, लेकिन नोटबंदी और जीएसटी ने सूरत की कमर तोड़ दी।

राहुल गांधी ने आज सुबह ही नोटबंदी की सालगिरह पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘नोटबंदी एक त्रासदी है, हम उन लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ हैं, जिनका जीवन और जीविका पीएम के विचारहीन कदम से बर्बाद हो गया, अच्छे दिन की जगह बुरे दिन आ गये हैं, जनता परेशान है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.