भड़का चुनाव आयोग, कहा, “आयोग पर प्रश्नचिह्न लगाने वालों के ख़िलाफ़ हो कार्रवाई”

भड़का चुनाव आयोग, कहा, “आयोग पर प्रश्नचिह्न लगाने वालों के ख़िलाफ़ हो कार्रवाई”

अभिजीत मिश्र । Navpravah.com चुनाव आयोग ने कानून मंत्रालय को खत लिखा है और दरख़्वास्त की है कि कोई भी व्यक्ति या संगठन चुनाव आयोग की इज़्ज़त और विश्वस...

आखिर क्यों भूलती जा रही है कांग्रेस ‘संजय गांधी’ को ?
काजोल ने की धार्मिक सौहार्द्र की बात, तो मिल गई आखिरी वार्निंग!
‘पहरेदार पिया की’ शो का हो रहा जमकर विरोध

अभिजीत मिश्र । Navpravah.com

चुनाव आयोग ने कानून मंत्रालय को खत लिखा है और दरख़्वास्त की है कि कोई भी व्यक्ति या संगठन चुनाव आयोग की इज़्ज़त और विश्वसनीयता पर सवाल उठाये और आयोग की छवि को देश और दुनिया के सामने खराब करे, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिये।

इलेक्शन कमीशन कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट एक्ट्स 1971 में संशोधन की मांग कर रही है, ताकि देश ओर चुनाव आयोग की छवि को बिगाड़ने और शक करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हो सके। चुनाव आयोग ने सरकार से एक महीने पहले ही अपील की थी। लॉ मिनिस्ट्री इस नियम और मांग पर विचार विर्मश कर रही है।

कुछ दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी चुनाव आयोग के ईवीएम मशीन को ग़लत साबित करने की कोशिश कर रहे थे और इसे हैक करने की बातें कर रहे थे। इसी बात के चलते आयोग ने एक चेलेंज भी रखा था, मगर आप की सरकार वहां अनुपस्थित थी और न ही कोई पार्टी ईवीएम मशीन को हैक करने में सफल हुई। बार बार चुनाव आयोग पर सवाल उठाने वाले अरविंद केजरीवाल सहित 21 विधायको की (EC) सुनवाई कर रहा है।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0