जानिए किसे कहा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने ‘विश्व खेलों का डोनाल्ड ट्रंप’

अनुज हनुमत | Navpravah.com

इस समय पूरे विश्व में डोनाल्ड ट्रंप ही छाये हुए हैं । उनकी कट्टर चरमपंथी छवि ही शायद उन्हें मीडिया में बनाये हुए है। इस बार का वाकया आस्ट्रेलियाई मीडिया का है, जिसने आज भारतीय कप्तान विराट कोहली को विश्व खेलों का डोनाल्ड ट्रम्प करार देते हुए आरोप लगाया कि वह उनके खिलाड़ियों के खिलाफ़ झूठी खबरें फैला रहे हैं।

असल में आज ‘डेली टेलीग्राफ’ में छपे एक लेख में बेबुनियाद दावों के लिए कोहली की आलोचना की गई। इसमें निराशा भी जताई गई कि बीसीसीआई या आईसीसी ने उनके खिलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की। दरअसल लेख में कहा गया है कि, “विराट कोहली खेलों के डोनाल्ड ट्रंप हो गये हैं। “

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ के दौरान ऑस्ट्रेलियन मीडिया विराट पर लगातार निशाना साध रही है। हाल ही में सीरीज़ का तीसरा टेस्ट खत्म हुआ है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के अखबार डेली टेलीग्राफ ने एक आर्टिकल में विराट की तुलना ट्रम्प से की है। इसमें लिखा गया, “कोहली वर्ल्ड स्पोर्ट्स के डॉनल्ड ट्रम्प बन गए हैं। प्रेसिडेंट ट्रम्प की तरह कोहली भी अपनी करतूतों के लिए मीडिया को दोष देते हैं।”

मौजूदा श्रृंखला में कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने डीआरएस फैसले लेते समय ड्रेसिंग रूम की मदद ली। स्मिथ ने एक मौके पर यह बात स्वीकारी, लेकिन इससे इनकार किया कि उन्होंने हर बार ऐसा किया। तीसरे टेस्ट के दौरान डेविड वॉर्नर के आउट होने पर कोहली ने अपने कंधे पकड़कर विकेट का जश्न मनाया चूंकि स्मिथ ने उनकी कंधे की चोट का मज़ाक उड़ाया था। लेख में कहा गया कि ऐसी कोई फुटेज उपलब्ध नहीं है और सरकारी प्रसारक ने स्मिथ से माफ़ी मांग ली थी चूंकि उसी पर दावा किया गया था कि स्मिथ ने कोहली की कंधे की चोट का मज़ाक उड़ाया। इसमें कहा गया, “टीवी फुटेज से साफ़ था कि एक साथी खिलाड़ी ने स्मिथ के कंधे पर हाथ रखा था।”

सबसे खास बात यह है कि इस विषय पर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर विराट के पक्ष में लिखा है कि “ऑस्ट्रेलियन मीडिया विराट को खेल की दुनिया का ट्रम्प कह रही है। उन्हें विनर और प्रेसिडेंट मानने के लिए शुक्रिया!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.