स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से ई-रिक्शे में हुआ प्रसव

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से ई-रिक्शे में हुआ प्रसव

पीयूष चिलवाल | Navpravah.com  यूपी के बरेली में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण एम्बुलेंस न मिलने पर एक प्रसूता ने ई-रिक्शे में ही बच्चे का जन्म द...

अब पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर होगा मुगलसराय जंक्शन
“एक आतंकवादी को मारेंगे तो 10 खड़े हो जाएंगे” :मीरवाइज
शिकंजे में राधे माँ, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस को कहा, ‘दर्ज करो एफआईआर’
पीयूष चिलवाल | Navpravah.com 
यूपी के बरेली में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण एम्बुलेंस न मिलने पर एक प्रसूता ने ई-रिक्शे में ही बच्चे का जन्म दिया। बहेड़ी थानाक्षेत्र के शकरस गांव निवासी नेमचंद की गर्भवती पत्नी प्रेमवती को बीते शनिवार की रात प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद नेमचंद ने तुरंत ही 102 एम्बुलेंस सेवा को फोन किया लेकिन लंबे इंतज़ार के बाद भी एम्बुलेंस नहीं आई।
नेमचंद ने गांव में मौजूद ई रिक्शा की मदद से अपनी पत्नी को अस्पताल ले जाने की कोशिश की लेकिन रास्ते में ई रिक्शे में ही महिला का प्रसव हो गया हालांकि प्रसव के बाद पीड़िता को सीएचसी बहेड़ी ले जाया गया, जहां जच्चे और बच्चे का प्राथमिक उपचार किया गया और फिलहाल जच्चा-बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
बहेड़ी सीएचसी की 102 और 108 एम्बुलेंस डीजल की कमी के चलते दूरस्थ ग्रामीण अंचल के लोगों को स्वास्थ्य विभाग की इन आधुनिक एम्बुलेंस सेवाओं का कोई फायदा नही मिल पा रहा है। मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी ने आदेश कर दिए है और रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0