कांग्रेस का MLA बचाओ अभियान: नज़रबंद कांग्रेसी विधायक राज्यसभा चुनाव वोटिंग के लिये गुजरात पहुंचे

पीयूष चिलवाल । Navpravah.com

गुजरात में कांग्रेस बुरी तरह से टूट रही थी, एक-एक कर उसके विधायक लगातार पार्टी छोड़ रहे थे। पार्टी को बचाने के लिए जुटे कांग्रेस आलाकमान ने सभी विधायकों को राज्यसभा चुनाव से पहले बेंगलुरू शिफ्ट किया था। 8 अगस्त को गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बेंगलुरु शिफ्ट किए गए कांग्रेसी विधायक आज सुबह अहमदाबाद पहुंच गए हैं। सभी विधायक अहमदाबाद के एक रिसॉर्ट में रहेंगे।।

कांग्रेस के विधायक 29 जुलाई से बेंगलुरु के जिस ईगलटर्न रिसॉर्ट में रूके थे, वह कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी के शिवकुमार का है। जिन की संपत्ति पर जांच एजेंसियों ने 4 दिन की छापेमारी के बाद 10 करोड़ से ज्यादा की रकम भी बरामद की है। मंगलवार को गुजरात विधानसभा में तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग होनी है, जिसके लिए अभी से गहमागहमी तेज हो गयी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के थलतेज आवास पर राज्य के सभी बड़े नेताओं के साथ लगातार बैठकों का दौर जारी रहा।

कांग्रेस के सभी विधायक इंडिगो की फ्लाइट से आज सुबह अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनकी सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट के बाहर रविवार भारी पुलिसबल की तैनाती थी। विधायकों को अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आणंद के निजानंद रिजॉर्ट ले जाया गया, जहां वे अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन मनाएंगे। वोटिंग होने तक कांग्रेसी विधायकों को आलाकमान के निर्देशानुसार यहीं रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.