“राजस्थान किसानों का कर्ज माफ करें केंद्र सरकार” : सचिन पायलट

 सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान सरकार को किसान विरोधी बताया और कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी किसानों के कर्ज माफी की घोषणा करें।
पायलट ने आज पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत की और कहा कि किसानों के कर्जमाफी के अलग अलग मापदंड नहीं हो सकते, देश के कई राज्यो में किसानों के कर्जे माफ किये जा चुके है, जबकि राजस्थान के किसानों के कर्ज अभी तक माफ नहीं किये गये है। इसलिए पीएम मोदी को राजस्थान के किसानों का कर्ज भी माफ करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि राजस्थान के किसानों की हालत सही नही है, पिछले वर्ष साठ किसानों ने आत्महत्याएं की हैं और इस साल अब तक 15-16 किसान आत्महत्याएं कर चुके है। सरकार को राजस्थान के किसानों की ओर ध्यान देना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपनी मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों के दौरे के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लडऩे का ऐलान किया है लेकिन शाह ने राजस्थान दौरे के दौरान इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है।
उन्होंने कहा कि पार्टी किसानों की मांगों को लेकर अगले महीने रैली आयोजित करेगी। पायलट ने उच्चतम न्यायालय के तीन तलाक पर आये निर्णय पर कहा कि कानून बनाने का अधिकार संसद को है, इस पर संसद को विचार करना चाहिए।
उन्होंने मांग की है कि राजस्थान सरकार ने इस मामले में एक जांच कमेटी गठित की थी, जिसे अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भाजपा कार्यालय को भूमि देने की आड में अठाइस जिलों में बेशकीमती भूमि भाजपा को आवंटित करने जा रही है। यदि सरकार यह काम कर रही है तो सभी राजनैतिक पार्टियों को कार्यालय भवन के लिए भूमि आवंटित की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.