CM योगी आदित्यनाथ ने ‘यश भारती’ सम्मान की समीक्षा का दिया आदेश

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के पहले दिन से ही पूर्व समाजवादी सरकार के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले से कई समाजवादी योजनाओं को बंद या उनके स्वरुप को बदल चुके हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी सरकार की एक और योजना की समीक्षा के आदेश दे दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने सपा सरकार द्वारा वितरित यश भारती सम्मान की गहन समीक्षा के आदेश दिए हैं। यह आदेश मुख्यमंत्री योगी ने संस्कृति एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग को देखने के बाद दिया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले भी कई सपा योजनाओं की समीक्षा के आदेश दे चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पुरस्कारों के वितरण के दौरान उनकी गरिमा का ध्यान रखा जाये। अपात्र को पुरस्कृत करने से पुरस्कार की गरिमा गिरती है।

सीएम योगी ने कहा कि मैत्रेय परियोजना पर पुनर्विचार की जरुरत है। अनावश्यक भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसान विरोध कर रहे हैं। किसी भी योजना में भूमि अधिग्रहण से पहले किसानों की राय लें। उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण में होने वाले बदलावों से हम सभी प्रभावित होते हैं। पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने की जिम्मेदारी हम सभी की है। नदियों के किनारे उद्योगों से होने वाले जल प्रदूषण को रोका जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.