CBI जाँच में नपेंगे सपा-बसपा के पूर्व मंत्री

CBI जाँच में नपेंगे सपा-बसपा के पूर्व मंत्री

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com  उत्तर प्रदेश में अवैध खनन को लेकर योगी सरकार समेत इलाहाबाद हाई कोर्ट भी काफी गंभीर है, जिसके तहत अवैध खनन में लिप्त ल...

1.5 मिलियन भारतीयों ने गंवाई जॉब
१२५ साल पहले स्वामी विवेकानंद ने कही थीं यह प्रमुख बातें
बड़बोलेपन से बाज़ नहीं आ रहे निरुपम, अपने ही नेताओं से परेशान कांग्रेस
सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
 उत्तर प्रदेश में अवैध खनन को लेकर योगी सरकार समेत इलाहाबाद हाई कोर्ट भी काफी गंभीर है, जिसके तहत अवैध खनन में लिप्त लोगों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है।
आज सीबीआई की एक जांच टीम हमीरपुर पहुँच चुकी है, जहाँ सीबीआई अवैध मौरंग खनन को लेकर अपनी जांच शुरू कर चुकी है, जांच के तहत सीबीआई बसपा और सपा के दो पूर्व मंत्रियों की भूमिका की भी जांच कर रही है। मामले में सीबीआई जांच के आदेश इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा दिए गए हैं, इलाहाबाद हाई कोर्ट अवैध खनन को लेकर जनहित याचिका दायर की गयी थी।
मौरंग सिंडिकेट वसूली में सपा और बसपा के पूर्व मंत्रियों के खिलाफ सीबीआई को सबूत मिल हैं, जिसके बाद सीबीआई ने सपा के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और, बसपा के पूर्व मंत्री बाबु सिंह कुशवाहा के खिलाफ अपनी जांच शुरू कर दी है। सीबीआई आज पट्टा धारकों से पूछताछ करेगी, इसके साथ ही सीबीआई पट्टा धारकों के बैंक खातों की जांच कर रही है।
सपा और बसपा के कार्यकाल में लाखों-करोड़ों रूपये की वसूली हुई थी, वहीँ जिले के खनिज माफिया सीबीआई जांच की दहशत में भूमिगत हो गए हैं, योगी सरकार भी सूबे में नई खनन नियमावली को जारी कर चुकी है।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0