वेंकैया नायडू ने भरा नामांकन, भावुक होकर बोले- पार्टी ने मां की तरह संभाला

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने अपना नामांकन भर दिया है। इस दौरान पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली समेत एनडीए की कई पार्टियों के नेता मौजूद रहे। नामांकन के वक्त नायडू काफी भावुक नजर आए। नायडू ने इसके बाद मीडिया से बात की और कहा कि 1 साल का था तब मेरी मां का निधन हो गया था, युवा काल में पार्टी से मैं जुड़ा, तब से पार्टी ने मां की तरह मुझे संभाला।
नामांकन दाखिल करने के बाद वेंकैया नायडू ने कहा कि मुझे पार्टी के कई पदों पर काम करने का मौका मिला। नायडू ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं इस पद की गरिमा रख पाउंगा, इस जिम्मेदारी के लिए मुझे चुना गया इसके लिए मैं पीएम मोदी, अमित शाह समेत एनडीए की सभी पार्टियों का शुक्रिया अदा करता हूं।
इससे पहले वेंकैया नायडू ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। सोमवार शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लगाई गई थी। वेंकैया नायडू के अलावा विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी भी आज ही नामांकन पत्र भरा।
वेंकैया नायडू की तरफ से नामांकन के दो सेट दाखिल किए गये, पहले सेट में बतौर प्रस्तावक पीएम मोदी और अनुमोदक गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हस्ताक्षर बने, दूसरे सेट में प्रस्तावक वित्त मंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बने।
एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, नायडू के जिम्मे आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय की कमान थी, मंगलवार को पीएमओ की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को दिया गया और इसके अलावा शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त जिम्मा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.