ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर मंडरा रहा ख़तरा टला

0
4
big news for australians

पीयूष चिलवाल । Navpravah.com

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बीच लंबे वक्त़ से चले आ रहे वेतन विवाद का आखिरकार अंत हो गया है। सीए और खिलाड़ियों की यूनियन के बीच गुरूवार को हुए इस करार के बाद टीम के बांग्लादेश दौरे की राह साफ हो गयी और क्रिकेट की सबसे बड़ी द्विपक्षीय एशेज सीरीज पर मंडरा रहे खतरे के बादल साफ हो गए।

आस्ट्रेलिया के 230 क्रिकेटर पिछले माह बेरोजगार हो गए थे, जिन्होंने बोर्ड के पिछले पांच वर्षीय करार को मानने से इंकार कर दिया, जो 30 जून को पूरा हो चुका है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट जगत के इस विवाद के कारण आस्ट्रेलिया ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा पहले ही रद्द हो चुका है। इसके परिणामस्वरूप बोर्ड ने वेतन विवाद को सुलझाने में काफी तेजी दिखाई।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेंम्स सदरलैंड ने मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” हम एक बेहतर करार के करीब पहुंच चुके हैं। जिस पर दोनों पक्षों के सहमत होने की उम्मीद है।” नये अनुबंध के साथ ही इसका असर भी दिखना शुरु हो गया और बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया कि अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश दौरे पर टीम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जाएगी और अगले सप्ताह से डरविन में आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी अभ्यास कैंप में शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here