श्रीगंगानगर: सैन्य छावनी के ATM में बड़ा धमाका

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

राजस्थान के श्रीगंगानगर के सैन्य छावनी स्थित ATM को विस्फोट करके उड़ा दिया गया है, धमाका इतना जोर का था की एटीएम के परखचे उड़ गए। विस्फोटक पदार्थ से किये गए ब्लास्ट की वजह से एटीएम में मौजूद राशि भी जल गई।

सैन्य छावनी की सुरक्षा में इस बड़ी सेंध के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है, घटना की जानकारी के बाद सेना और पुलिस के आलाधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया गया।

आर्मी कैंट एरिया में बने एसबीआई शाखा में ही एटीएम लगा है, ब्लास्ट के बाद मौके पर आग लग गई, जिससे रुपये और दूसरे सामान भी जल गए। एसपी हरेंद्र कुमार का कहना है कि साधुवाली आर्मी कैंट बैंक एरिया में बने एटीएम में विस्फोट होने पर जवाहरनगर थाना मुकदमा दर्ज कर गहनता से जांच की जा रही है।

वहीं, साक्ष्य एकत्रित करने के लिए एफएसएल टीम के साथ-साथ बाहर से स्पेशल टीम भी बुलाई गई है, जो विभिन्न पहलुओं पर बारीकी से जांच करेगी। वैसे सवाल यह है कि आर्मी कैंट में इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद भी ऐसी घटना कैसे हुई?

सवाल यह भी है कि क्या वह व्यक्ति एटीएम में विस्फोटक करके सुरक्षा को भेदना चाह रहा था? क्या किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कैंट की सुरक्षा में सेंध लगाई है? अगर आरोपी एटीएम में सिर्फ चोरी के इरादे से आता, तो धमाका क्यों करता? ऐसे कई सवाल अब खड़े हो रहे हैं?

सबसे बड़ी आशंका इस बात की भी है कि साधुवाली आर्मी कैंट से आधा किलोमीटर दूर पंजाब की सीमा लगती है, तो दूसरी तरफ 15 किलोमीटर दूर पाकिस्तान की सीमा भी लगती है, ऐसे में घटना से पीछे किसी आंतकी संगठन का तो हाथ नहीं है? फिलहाल इंकार किसी भी संभावना से नहीं किया जा सकता है, इस मामले पर सेना का कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.