बब्बर खालसा के दो आतंकी गिरफ्तार

babbars kahlsa terrorist caught

न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com

उत्तर प्रदेश की UP ATS की टीम ने लखीमपुर खीरी पुलिस की मदद से आज खालिस्तान आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, दोनों अभियुक्तों को आज लखीमपुर खीरी के मैलानी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

UP ATS ने देर रात पटियाला की नाभा जेल से फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, ये दोनों अभियुक्त नवम्बर 2016 ने पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल से फरार हुए थे, दोनों अभियुक्तों पर खालिस्तान आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा को असलहा सप्लाई करने एवं सहयोग देने का आरोप है.

नाभा के प्रकरण में पंजाब पुलिस को इन दोनों अभियुक्तों की तलाश थी, अभियुक्त जितेन्द्र सिंह टोनी पुत्र बलदेव सिंह को लखीमपुर खीरी के मैलानी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। टोनी पर आईपीसी की धारा 307/ 392/ 223/ 224/ 120b /148/ 149/201419/170 /171 में मुकदमा दर्ज है। इसके साथ ही अभियुक्त सतनाम सिंह पुत्र अवतार सिंह निवासी सिकंदरपुर लखीमपुर को भी ATS ने गिरफ्तार किया है। सतनाम सिंंह पर धारा 121/121 A IPC 10/13 UA(P) ACT 25 Arms Act PS के तहत मुकदमा दर्ज है।

ATS द्वारा 16 अगस्त 2017 को बब्बर खालसा के अभियुक्त बलवंत सिंह को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था, उस दौरान बलवंत सिंह से की गई पूछताछ में ही अभियुक्त सतनाम सिंह का नाम सामने आया था, दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध माननीय न्यायलय से वारंट जारी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.