ईद पर भी नहीं माने पत्थरबाज, CRPF कैंप पर हमला

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

ईद के त्योहार के मौके पर भी कश्मीर में पत्थरबाज अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। कश्मीर के अनंतनाग की जंगलातमंडी में लोगों ने सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी की है, पत्थरबाज वहां पर मूसा के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे, ईदगाह के पास पत्थरबाजी के दौरान दो सीआरपीएफ जवान घायल भी हो गए हैं। इसके अलावा घाटी में कई जगहों पर भी पत्थरबाजी हो रही है।

श्रीनगर में पत्थरबाजों ने ईद के दिन भी CRPF के जवानों पर हमला किया, श्रीनगर के ईदगाह का इलाके में पत्थरबाजों ने नमाज के पहले तैनात CRPF की टुकड़ी पर हमला किया, CRPF के साथ-साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर पत्थरबाजों ने पत्थर बरसाए। सूत्रों के अनुसार पत्थरबाजी में स्थानीय पुलिस के 4 जवान और 1 आम नागरिक भी घायल हो गए हैं, लगभग 100 पत्थरबाजों के हुजूम ने CRPF जम्मू कश्मीर पुलिस पर नमाज शुरु होने से पहले ही ईद गाह इलाके में पत्थर बरसाने शुरू कर दिया।

सीआरपीएफ कमांडेंट भावेश चौधरी ने निजी चैनल को बताया कि पत्थर बाजों ने ईदगाह इलाके में नमाज शुरु होने से पहले ही जवानों पर पत्थरों से हमला शुरु कर दिया, पत्थरबाजों ने नमाज शुरु होने से पहले ही सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर हमला कर दिया। पत्थर बाजों ने ईद के पवित्र दिन भी हिंसा करते हुए अपना असली चेहरा आवाम के सामने रख दिया है।

पिछले कई दिनों से लगातार कश्मीर का माहौल बिगड़ा है, अभी हाल ही में कश्मीर के नौहटा में नमाज के दौरान ड्यूटी कर रहे DSP मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकियों के खिलाफ सेना बड़ी कार्रवाई कर रही है, कई आतंकी मारे भी गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.