पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला, ४ आतंकी ढेर, २ जवान शहीद

AmitDwivedi@Navpravah.com

 

पंजाब के पठानकोट में स्थित एयरबेस पर आज तड़के लगभग ३ बजे पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह ने हमला कर दिया. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में ४ आतंकी ढेर हो गए, जबकि २ जवान शहीद और ६ जवानों के घायल होने की खबर है. घटना के बाद ही पूरे पंजाब में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है. इस पूरे मामले की निगरानी एनएसए अजीत डोभाल कर रहे हैं.

आज सुबह पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के पीछे आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ इन आतंकियों ने कल स्थानीय एसपी की गाड़ी छीन लिया था और सेना की वर्दी में सरकारी गाडी से एयरबेस इलाके में घुसे, जिसकी वजह से इनकी तत्काल पहचान नहीं की जा सकी. इस आतंकी हमले में एक नागरिक के भी घायल होने की खबर है.

इस आतंकी हमले की निंदा करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकी हमलों का मुहतोड़ जवाब देंगे. सुरक्षा बालों ने सराहनीय कार्य किया है. इस सन्दर्भ में आज रक्षा मंत्री मनोहर परिकर दिल्ली में है लेवल मीटिंग करने वाले हैं. हालाँकि अब मुठभेड़ ख़त्म हो गई है लेकिन सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

पुलिस के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ पुलिस अधीक्षक का अपहरण करने वाले हमलावरों ने पाकिस्तान में कुछ लोगों को फोन भी किए. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में खुफिया एजेंसियों ने संभावित आतंकी हमले के बारे में अलर्ट किया था. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन खुद एनएसए कर रहे हैं और वे आतंकी हमले पर पीएम को जानकारी देंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ आतंकी भारत में ३१ दिसंबर को अकालगढ़ गांव से एयरफोर्स बेस में घुसे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.