ऑगस्टा वेस्टलैंड डील का आरोप बेबुनियाद- सोनिया गांधी

0
12
ब्यूरो
कॉंग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने ऑगस्टा वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे को लेकर  उनपर लगाए जा रहे आरोपों को आधारहीन बताया। उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें और उनकी पार्टी को अनावश्यक इस घोटाले से जोड़ा जा रहा है। आज राज्यसभा में बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस डील में सोनिया गांधी का ज़िक्र जैसे ही किया, सभी कॉंग्रेसी सांसदों ने हंगामा कर दिया।
ऑगस्टा वेस्टलैंड हेलीकाप्टर डील में सोनिया गांधी में बीजेपी के आरोपों को निराधार बताया और बीजेपी से सवाल किया कि 2 साल तक इस पूरे मामले में बीजेपी खामोश क्यों रही। गांधी ने कहा कि जिन्हें मेरा नाम लेना है, लेते रहें। उन्होंने कहा कि मैं भयभीत नहीं हूँ , मेरे ऊपर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद और झूठे हैं।
सोनिया गांधी ने कहा कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष और उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए, जिससे पूरा मामला स्पष्ट हो सके। वेस्टलैंड मामले में आज राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में बहस हुई। राज्यसभा में कॉंग्रेसी सांसदों के विरोध की वजह से सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित करनी पडी।
इस मामले में कोंग्रेस ने स्पष्ट किया है कि 2013 में इस सौदे में अनियमितता की बात सामने आने के बाद संप्रग सरकार ने कदम उठाया और इस डील को काली सूची में डाल दिया। लेकिन राजग सरकार ने इसे काली सूची से हटाया। अब भाजपा इस पूरे मामले पर सोनिया गांधी पर निशाना साध रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here