स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या हज़ार के पार

स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या हज़ार के पार

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ़्लू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, राजधानी में लगातार मरीजों की संख्या में इजाफ़ा हो रहा...

US Open: पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में जुआन मार्टिन देल पोत्रो और रोजर फेडरर की भिड़ंत
OMG! मोदी सरकार गाँवों को देगी 15 गुना सस्ता इंटरनेट!
रेल हादसा : सियालदह एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे
सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ़्लू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, राजधानी में लगातार मरीजों की संख्या में इजाफ़ा हो रहा है। अब तक उत्तर प्रदेश में 1032 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है, वहीँ सरकारी आकड़ों के मुताबिक अब तक 32 लोगों कीमौत स्वाइन फ्लू के चलते हो चुकी है।
प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग के तमाम वादों और दावों के बाद भी स्वाइन फ्लू की रोकथाम नहीं सकी है, अब तक उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 1032 मरीज मिल चुके हैं। हजार का आकड़ा पार होने के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। प्रदेश सरकार भी स्वाइन फ्लू से उत्तर प्रदेश में अब तक 32 मरीजों की मौत को स्वीकार कर चुकी है, वही जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 119 नये स्वाइन फ़्लू मरीजों की पहचान की गयी है।
स्वाइन फ्लू के चलते लखनऊ में तैनात डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर डी गयी हैं, वही अवकाश या रविवार के दिन भी डेंगू और स्वाइन फ्लू मरीजों को देखा जा रहा है।.जानकारी के मुताबिक लखनऊ में आज भी 85 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। प्रदेश में मरीजों की संख्या हज़ार में पहुँच चुकी है, जो की चिंता का विषय है, ये सभी आकड़ें स्वास्थ्य विभाग ने जारी किये हैं।
वही सबसे ज्यादा चिंता की बात है की स्वाइन फ़्लू मरीजों की किट की हॉस्पिटलों में भारी कमी है। यदि स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या निरंतर ऐसे ही बढ़ती रही तो मरीजों का इलाज संभव नहीं हो सकेगा।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0