काजोल ने की धार्मिक सौहार्द्र की बात, तो मिल गई आखिरी वार्निंग!

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com

 

धार्मिक सौहार्द्र का उत्तम प्रतीक देते हुए प्रथम हिन्दू देव गणेश व मुस्लिमों के इष्ट ‘खुदा’ ने गणेशोत्सव व बकरीद साथ साथ मनाने का निर्णय लिया है। जी हां! इस बार गणेशोत्सव के बीच ही मुसलमानों का खास त्यौहार बकरीद भी पड़ी है। देशवासी इन दोनों त्योहारों की खुशियाँ एक साथ बाँटने को भी तत्पर हैं। इसी तत्परता में बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल ने एक ट्वीट किया है। दोनों धर्मों द्वारा काजोल के इस ट्वीट की जमकर तारीफ भी हो रही है, लेकिन एक महाशय ऐसे भी हैं जिन्हें काजोल का ये ट्वीट कतई रास नहीं आ रहा है। इन महाशय ने लाल पीला होते हुए बाकायदा काजोल को ‘आखिरी’ वार्निंग भी दे डाली है।

https://twitter.com/Iamali_imran/status/903527045107470336

https://twitter.com/Iamali_imran/status/903587538874617857

2 सितंबर को मुस्लिम समुदाय के लोग बकरीद मना रहे हैं। गणेशोत्सव व बकरीद के इस संगम के मौके पर एक्ट्रेस काजोल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अगर हमारे भगवान गणपति और ईद एक साथ सेलीब्रेट कर सकते हैं, तो हम क्यों नहीं?” काजोल के इस ट्वीट को कई लोगों ने पसंद किया और उन्होंने कमेंट में उन्हें भी ईद और गणेशोत्सव की शुभकामनाएं दीं। कई यूजर्स ने काजोल को बिलकुल सही ठहराते हुए लिखा कि हर इंसान को ये बात समझनी चाहिए, ताकि दुनिया से नफरत खत्म हो सके।

इसी बीच कुछ खास सांप्रदायिक लोगों को यह ट्वीट  बिलकुल नागंवार गुज़रा। उन्होंने इस ट्वीट की आलोचना शुरू कर दी। एक शख्स तो सीधे काजोल को धमकियां देने पर उतर आया। अली इमराना नाम के इस शख्स ने लिखा, “आप हमारे अल्लाह को अपने खुद के बनाए भगवान से कंपेयर मत करो।” इस शख्स ने काजोल को तुरंत अपना ट्वीट डिलीट करने की धमकी दी। धमकी भरे लहजे में उसने लिखा, ” आप बहुत बड़ी गलती कर रही हो, आपका ये ट्वीट यहां बहुत बड़ा विवाद खड़ा कर देगा।” इसके बाद भी कोई क्रिया- प्रतिक्रिया न होती देख ये शख्स उखड़ गया। एक और ट्वीट करते हुए इसने लिखा कि मैं आपको ये आखिरी वार्निंग दे रहा हूं..आगे आप खुद जिम्मेदार रहोगी।

इस शख्स के बार-बार भड़काने के बाद भी काजोल ने उसकी धमकियों पर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने न तो उस ट्वीट को डिलीट किया और ना तो इस शख्स के ट्वीट का कोई जवाब दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.