भड़के सैफ अली ख़ान, कहा, “बवाल न मचाइए”

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com

पटौदी खानदान के नवाब, बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने अपने नवजात शहज़ादे तैमूर के नाम पर हुए तमाम विवादों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। सैफ का कहना है कि तैमूर कोई ऐतिहासिक क्रूर शासक नहीं था, जिस पर जनता ने इतना बवाल मचा रखा है।

एक अंग्रेजी अखबार से हुई बातचीत में सैफ ने कहा कि वे तुर्की के शासक तैमूर से वाकिफ हैं। उन्‍होंने स्पष्ट किया कि असल में तुर्किश शासक का नाम ‘तिमूर’ था, न कि ‘तैमूर’। सैफ ने अंतर स्पष्ट करते हुए कहा, “मेरे बेटे का नाम तैमूर है, न कि तिमूर। मेरे बेटे का नाम तुर्किश शासक से जोड़ा जाना बिल्‍कुल गलत है।”

उन्‍होंने कहा ” ‘तैमूर’ एक प्राचीन पर्शियन नाम है जिसका अर्थ है ‘लोहा’। ये बात भी ठीक है कि दोनों शब्‍द एक ही शब्‍द से निकले हैं, लेकिन नाम एक नहीं है।” सैफ ने यह भी कहा कि जब हमें बेटा हुआ तो मुझे और करीना को तैमूर नाम पसंद आया, हमने यही रख दिया। सैफ ने बताया कि उनसे ज़्यादा करीना को यह नाम पसंद आया था।

सोशल मीडिया में इस नाम को लेकर हुई तमाम उठापटक पर सैफ ने कहा, “सोशल मीडिया एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म है, जहां पर लोग अपने विचार व्यक्त करते हैं। वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लोग जब अपनी बात रखते हैं, तो उनका तरीका बहुत ज्‍यादा बुरा होता है।”

सैफ ने कहा, “अब तो मुझे लगता है, उस वक्‍त मुझे फिल्मों की तरह डिस्‍क्‍लेमर भी देना चाहिए था कि इस नाम का किसी भी जीवित या मृत व्‍यक्ति से कोई संबंध नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.