अक्षय कुमार की दरियादिली, शहीदों के 103 परिवारों को दिया खास दिवाली गिफ्ट

कोमल झा| Navpravah.com

बॉलिवुड के खिलाड़ी यानि अक्षय कुमार ने एक बार फिर अपनी दरियादिली की मिसाल दी है। खिलाड़ी अक्षय कुमार ने दिवाली पर 103 शहीदों के परिवारों को दिवाली पर एक विशेष उपहार दिया है। दिवाली पर खिलाड़ी कुमार ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हर परिवार को 25 हजार रुपए का चेक देने के साथ ही अक्षय ने शहीदों के परिजनों के नाम एक चिट्ठी भी लिखी। जिसे पढ़ने के बाद आप भी भावुक हो जाएंगे।

दरअसल, यह पूरा आइडिया महाराष्ट्र के कोल्हापुर रेंज के स्पेशल आईजी विश्वास नांगरे पाटिल का था। वह इलाके के सभी शहीदों के परिवार को मिठाइयां भेजने के प्लान में थे। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने 103 शहीदों की एक लिस्ट तैयार की थी।

विश्वास के इस प्लान से खुद अक्षय भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने भी इस शानदार काम में हिस्सा लेने का मूड बना लिया। अक्षय ने आईजी के इस प्लान को काफी शानदार बताया।

इसके अलावा अक्षय कुमार ने शहीदों के परिजनों को 25 हज़ार के चेक के साथ एक लेटर भी दिया था। उस लेटर में अक्षय ने हर शहीद परिवार को कहा, ‘हमें आपके परिवार पर बहुत गर्व हैं, जिन्होंने अपने देश के लिए कुर्बानी दी। मुझे पता है कि इस दिवाली पर आप अपने परिवार को बहुत याद कर रहे हैं। मगर बस मैं आपसे इतना ही कहना चाहता हूं कि साहस के साथ अपने नए साल की शुरुआत कीजिए। बच्चों के लिए कुछ छोटे उपहार और मिठाईयां भेज रहा हूं। इसे स्नेह से स्वीकार कीजिए।’

गौरतलब है कि अक्षय कुमार जम्मू कश्मीर में हुए उरी हमले के बाद जवानों के परिवारों की मदद के लिए कई कोशिशें करते देखे जा चुके हैं। वहीं असम में दिबगोई के पास तिनसुखिया में सेना के तीन जवान कथित उल्फा उग्रवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए। एन.के. नरपत सिंह इनमें से एक थे, वह अपने पीछे अपनी पत्नी और 3 बच्चों को छोड़ गए। यह खबर जब अक्षय को मिली तो वह तुरंत मदद के लिए तैयार हो गए। अक्षय ने नरपत सिंह की पत्नी से बात करके संवेदनाएं व्यक्त कीं बल्कि आर्थिक रूप से उनकी 9 लाख रुपए की मदद भी की। काम के दबाव के बावजूद अक्षय आर्मी के अपने दोस्तों से लगातार संपर्क में बने रहते हैं और वह कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि इस तरह के मामलों में जब कभी भी उनकी मदद की जरूरत हो उन्हें इस बारे में सूचित किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.