‘लाल’ हुआ टमाटर : आप पड़ जाएंगे फीके, मिल रही है वीवीआईपी सिक्योरिटी

‘लाल’ हुआ टमाटर : आप पड़ जाएंगे फीके, मिल रही है वीवीआईपी सिक्योरिटी

कोमल झा| Navpravah.com आसमान छूते भाव ने टमाटर को गहनों से भी ज्यादा कीमती बना दिया है. आलम ये है कि इंदौर की देवी अहिल्या बाई होलकर सब्जी-फल मंडी में...

कलयुग के ‘भक्त’ और ‘ भगवान’- भाग 3
गाय इनकी भी माता है, अब किसके बाप का है हिंदुस्तान ?
6.9 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से दहला ग्वाटेमाला , 5 की मौत

कोमल झा| Navpravah.com

आसमान छूते भाव ने टमाटर को गहनों से भी ज्यादा कीमती बना दिया है. आलम ये है कि इंदौर की देवी अहिल्या बाई होलकर सब्जी-फल मंडी में टमाटर सुरक्षा कर्मियों के साए बिक रहा है. यह मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी सब्ज़ी मंडी है.

पिछले एक महीने में टमाटर अपने दाम के कारण सुर्खियों में बना हुआ है. महंगा होने के बाद टमाटर व्यापारियों के लिए परेशानी का कारण भी बन गया है. इस बीच ख़बर आई कि मुंबई में किसी ने टमाटर के कैरेट चुरा लिए. इंदौर में वैसे तो अभी तक किसी ने टमाटर नहीं चुराए हैं, लेकिन व्यवसायी घबरा गए कि टमाटर कहीं चोरी न हो जाएं इसलिए एहतियातन उन्होंने प्रशासन से सुरक्षा मांगी. इसके बाद मंडी में सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए. ये सुरक्षाकर्मी हथियारों से लैस हैं. सुरक्षाकर्मी टमाटर की गाड़ियों के साथ तैनात किए गए हैं. इनकी बंदूकों के साए में अब यहां टमाटर बेचा जा रहा है.

देवी अहिल्या बाई होलकर सब्जी-फल मंडी में टमाटर के रोज औसतन 6 से 7 हजार कैरेट आते थे. लेकिन उत्पादन कम होने से सप्लाई भी कम हो गई है, इसलिए टमाटर के दाम भी 100 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं. हालांकि, शनिवार को 11 ट्रक टमाटर यहां पहुंचे. इससे भाव में मामूली गिरावट आई.



COMMENTS

WORDPRESS: 1
  • comment-avatar

    टमाटर सुनार की दुकान में मिलेगा कुछ दिनों में।

  • DISQUS: 0